Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्यस्वास्थ्य

यूपी के 60 जिले कोरोना मुक्त, अब सिर्फ 570 एक्टिव केस

लखनऊ,नवसत्ता : यूपी में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी हद तक कमजोर हो चुकी है। राहत की बात ये है कि 60 जिलों में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना का एक भी नया मामला नहीं मिला है। वहीं राज्य के 15 जिलों में इकाई में ही कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।

योगी सरकार की नीतियों की वजह से ही यूपी में कोरोना के मामले बहुत कम हैं। सरकार की ट्रेसिंग, टेस्टिंग और टीकाकरण की नीति का ही नतीजा है कि अलीगढ़, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, पीलीभीत अमेठी, चित्रकूट और प्रतापगढ़ में कोरोना का एक भी मामला नहीं है। पूरे राज्य में कोरोना के फिलहाल सिर्फ 570 एक्टिव केस हैं।

कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में यूपी ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। देश के दूसरे राज्यों को पीछे छोड़कर राज्य में अब तक 5 करोड़ 40 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं। वही राज्य में बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। अब तक करीब 55 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं। वहीं 84 लाख से ज्यादा लोग दोनों डोज लगवा चुके हैं।

योगी सरकार कोरोना टेस्टिंग पर जोर दे रही है। पिछले 24 घंटों में राज्य में 2 लाख 15 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। जिनमें सिर्फ 23 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं 43 लोगो कोरोना को हराकर अस्पतालों से वापस घर लौट चुके हैं। यूपी में अब तक 6 करोड़ 76 लाख 91 हजार 677 कोरोना सैंपलों की जांच की जा चुकी है। वहीं अब तक 16 लाख 85 हजार 449 मरीज कोरोना को हरा चुके हैं। फिलहाल यूपी में रिकवरी रेट 98.6 फीसदी है। वहीं पॉजिटिविटी रेट 0.1 फीसदी हैं।

संबंधित पोस्ट

होम्योपैथिक दवा वैनेडियम व एस्पीडोसपरमा ऑक्सीजन लेवल बढ़ाता है- डॉ शशिधर मिश्रा

navsatta

साध्वी ऋतंभरा के जॉर्जिया दौरे का विरोध, भारतीय-अमेरिकी नागरिक संगठनों ने किया प्रदर्शन

navsatta

सस्पेन्स थ्रिलर फ़िल्म ‘हिट-द फर्स्ट केस’ में राजकुमार राव पुलिस अधिकारी के रोल में

navsatta

Leave a Comment