Navsatta
राज्यस्वास्थ्य

होम्योपैथिक दवा वैनेडियम व एस्पीडोसपरमा ऑक्सीजन लेवल बढ़ाता है- डॉ शशिधर मिश्रा

देवरिया, नवसत्ता : कोरॉना की दूसरी लहर से पूरा देश प्रभावित है। इस बार वायरस सीधे आपके फेफड़ों को नुकसान पहुंचा रहा है। ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जिनमें कोरोना के लक्षण दिखने से पहले लोगों को 25% फेफड़े प्रभावित हो गए है और उन में ऑक्सीजन का स्तर इतना गिर जा रहा है कि उनकी मौत हो जा रही है।
ऑक्सीजन का स्तर गिरने के संबंध में नवसत्ता टीम ने शहर के होम्योपैथिक के प्रसिद्ध चिकित्सक एवं वरिष्ठ पत्रकार डॉ शशिधर मिश्र से वार्ता की।
श्री मिश्र ने वार्ता के दौरान बताया कि होम्योपैथिक दवा वैनेडियम (Vanadium) ऑक्सीजन लेवल को बढ़ाता है और साथ ही रक्त के दूषितता यानी टॉक्सिन को नष्ट करता है। हिमोग्लोबिन को भी बढ़ाता है।
यह दवा उन मरीजों को भी दिया जाता है, जिनके गले, आंख, नाक मे इरीटेशन, भूख नहीं लगना, लीवर में गड़बड़ी, चक्कर आना रक्तहीनता, दृष्टहीनता, कमजोरी, छाती पर दबाव, पाचन शक्ति कमजोर आदि लक्षण हो। यह दवा बतौर टॉनिक का कार्य करता है। इसे कोई भी व्यक्ति सामान्य रूप से ले सकता है। इसकी 30 पोटेंसी एक एक बूंद चार बार लिया जा सकता है। नियमित रूप से इसका सेवन करने से सांस की तकलीफ दूर हो जाती है।
यदि किसी व्यक्ति को सांस लेने में ज्यादा दिक्कत हो जाए या ऑक्सीजन का लेवल बहुत ज्यादा गिर जाए, उस स्थिति में एस्पीडोसपरमा (Aspidosperma) मदर टिंचर 30 बूंद एक कप पानी में मिलाकर दो- दो चम्मच 15 मिनट में लगातार दिया जाए, तो मरीज का ऑक्सीजन लेवल बढ़ जाता है।

संबंधित पोस्ट

अब मकान मालिक और किराएदार दोनों नहीं कर सकेंगे मनमानी, किराएदारी कानून को दी राज्यपाल ने मंजूरी

navsatta

गुंडे लाकर गुजराती बंगाल पर कब्जे का कर रहे हैं प्रयास: ममता

navsatta

देश में कोविड से लड़ाई के लिए बनेगा नया प्लान, बैठक आज

navsatta

Leave a Comment