Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

केरल से कश्मीर तक कांग्रेस तो अब सरयू से संगम तक होगी आप की पदयात्रा

मंहगाई-बेरोजगारी को लेकर सरकार के खिलाफ देश में पदयात्रा की होड़

  • देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर: संजय सिंह
  • गरीबों की नहीं देश में चल रही अमीरों की सरकार
  • सरकार कर रही अडानी को मालामाल
  • 11 से 21 अक्टूबर तक चलेगी पदयात्रा
  • 11 अक्टूबर जेपी की संपूर्ण क्रांति का दिन
  • 21 अक्टूबर आजाद हिंद फौज के गठन का दिन
  • सरयू स्नान और रामलला का दर्शन करेगी आप
  • संगम तट के लेटे हनुमान मंदिर तक होगी पदयात्रा

संजय श्रीवास्तव

लखनऊ, नवसत्ता: देश में महंगाई और बेरोजगारी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. केंद्र सरकार के खिलाफ इन मुद्दों को हवा देने के लिए कांग्रेस की केरल से लेकर कश्मीर तक की पैदल यात्रा जारी है, इसी बीच यूपी में विधानसभा के सत्र दौरान समाजवादी पार्टी भी सरकार के खिलाफ सड़कों पर तीखा प्रदर्शन कर रही है.

 

वहीं अब दिल्ली पंजाब में बीजेपी को करारी शिकस्त देने वाली आप कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ कड़े मुकाबले में दिख रही है. यूपी में आप को भले ही आप का खाता नहीं खुला लेकिन जिस हिसाब से लोग जुड़ रहे हैं कहा जा सकता है कि आने वाले 2024 के चुनाव में आप का जनाधार बीजेपी को परेशान कर सकता है.

नवसत्ता से विशेष बातचीत करते हुए आप के प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह ने बीजेपी के खिलाफ तल्ख टिप्पणियां करते हुए मोदी और योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है. संजय सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार अपने चंद पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए देश का खजाना खाली करती जा रही है. उन्होंने कहा बीजेपी की खराब नीतियों की वजह से एक तरफ अडानी की संपत्ति 13 लाख करोड़ रुपए हो जाती है दूसरी तरफ भुखमरी में भारत 116 देशों की सूची में 101 नंबर पर पहुंच जाता है. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि मोदी सरकार से 8 वर्षों से 22 करोड़ लोगों ने रोजगार मांगा और संसद में प्रधानमंत्री जी ने बताया कि 700000 लोगों को नौकरियां दी गई है.

संजय सिंह ने कहा कि आज मूलभूत आवश्यकताओं वाली वस्तुओं पर सरकार ने टैक्स लगा दिया है. आज आटा, दूध, दही, चावल, छाछ, पेट्रोल, डीजल, गैस, चूल्हा, सिलेंडर, सब पर सरकार ने टैक्स लगा दिया है और दुखद तो यह कि जीवन रक्षक दवाओं जैसे टी बी, कैंसर, किडनी, लीवर, हार्ट और शुगर की दवाओं पर भी टैक्स लगा दिया गया है. संजय सिंह कहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी अडानी को नंबर 1 बनाना चाहते हैं जबकि अरविंद केजरीवाल भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि एक तरफ देशवासियों के उपयोग में आने वाली हर वस्तुओं पर मूल्य वृद्धि कर दी गई है वहीं दूसरी तरफ अपने पूंजीपति मित्रों का कॉरपोरेट टैक्स 30 परसेंट से घटाकर 22 परसेंट कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का नारा है महंगाई भगाओ रोजगार बचाओ और इसी नारे के साथ हम आप कार्यकर्ताओं के साथ 11 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक सरयू से संगम तक पदयात्रा कर सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे.

उन्होंने कहा कि यह 11 अक्टूबर वही तिथि है जब लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने संपूर्ण क्रांति का नारा दिया था और 21 अक्टूबर वही तारीख है जब नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने आजाद हिंद फौज का गठन किया था. सांसद संजय सिंह ने कहा कि एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निराश किया है. यूपी के किसानों को आशा थी कि उनको मुफ्त बिजली उपलब्ध कराई जाएगी लेकिन सदन में ऊर्जा मंत्री ने यह बात साफ कर दी कि किसानों को मुफ्त बिजली नहीं दी जाएगी और इस तरह से एक बार फिर स्पष्ट हुआ कि भाजपा जुमला पार्टी है, निराधार बातों द्वारा लोगों को बेवकूफ बनाने का काम करती है.

उन्होंने कहा कि मोदी जी का संकल्प है कि अडानी को दुनिया का नंबर 1 अमीर आदमी बनाना है जबकि अरविंद केजरीवाल का उद्देश्य है कि भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाना है और यही अंतर है दोनों विचारधाराओं में जिसे जनता अब समझ रही है.

संबंधित पोस्ट

नए साल से महंगे होंगे जूते-चप्पल, कपड़ों पर नहीं बढ़ेगी जीएसटी

navsatta

पीड़ितों की सहायता में लापरवाही पर होगी कार्रवाई : मुख्यमंत्री

navsatta

कोरोना के मामलों में हुआ बड़ा इजाफा, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,94,720 हुयी

navsatta

Leave a Comment