Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

नोएडा ट्विन टावर 22 मई तक गिरा दिये जायेंगे, नोएडा प्राधिकरण ने सुप्रीम कोर्ट को दी जानकारी

नई दिल्ली,नवसत्ता: नोएडा प्राधिकरण ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सुपरटेक के एमराल्ड कोर्ट प्रोजेक्ट की दोनों 40 मंजिला इमारतें 22 मई तक ढहा दी जाएंगी.

सुप्रीम कोर्ट ने पहले सुपरटेक को 2 सप्ताह के अंदर ट्विन टावर ढहाने शुरू करने का निर्देश दिया था. सुप्रीम कोर्ट को नोएडा ऑथरिटी ने जानकारी दी कि ट्विन टावर को गिराने के कोर्ट के आदेश का अनुपालन शुरू हो गया है. सुप्रीम कोर्ट ने स्टेटस रिपोर्ट को रिकॉर्ड पर लिया है. सुप्रीम कोर्ट सुपरटेक एमरॉल्ड ट्विन टॉवर के ध्वस्त के मामले में 17 मई को अगली सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सभी हितधारक स्थिति रिपोर्ट, निर्देशों में समय सारणी का कड़ाई से पालन करें. वहीं याचिकाकर्ता से कहा गया कि फ्लैट की राशि वापस की गई लेकिन लोन को लेकर कुछ नहीं किया गया. ईएमआई अभी भी जारी हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने सुपरटेक से सभी की राशि 31 मार्च तक चुकाने के लिए कहा है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सुपरटेक को 2 सप्ताह के भीतर ट्विन टावर ढहाने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया था. नोएडा प्राधिकरण ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया है कि 22 मई तक सुपरटेक ट्विन टावरों को ध्वस्त कर दिया जाएगा.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा में सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट के दो 40 मंजिला टावरों को ध्वस्त करने के लिए सिर्फ 2 हफ्ते का समय दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने दोनों इमारतों को ध्वस्त करने के लिए 14 दिन का समय सुपरटेक ग्रुप को दिया था. शीर्ष अदालत ने नोएडा के सीईओ को 72 घंटे के भीतर सभी संबंधित एजेंसियों की बैठक बुलाने का निर्देश दिया है, ताकि ट्विन टावरों को गिराने की योजना को अंतिम रूप दिया जा सके.

संबंधित पोस्ट

सचिन पायलट ने महासचिव बनने का प्रस्ताव ठुकराया

navsatta

प्रधानमंत्री आयुष भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन से जुड़ी परियोजनाओं को उत्तर प्रदेश में गति देगी योगी सरकार

navsatta

एम्स रायबरेली में आज से भर्ती हो सकेंगे मरीज़,300 बेड के अस्पताल का हुआ शुभारंभ

navsatta

Leave a Comment