Navsatta
खास खबरदेश

भारत में इलाज एक सेवा है, अमृता हॉस्पिटल का उद्घाटन कर बोले प्रधानमंत्री मोदी

एशिया का सबसे बड़ा प्राइवेट हॉस्पिटल है अमृता हॉस्पिटल

फरीदाबाद,नवसत्ता: हरियाणा के फरीदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशिया के सबसे बड़े अस्पताल अमृता हॉस्पिटल का उद्घाटन किया. इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मौजूद रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत एक ऐसा राष्ट्र है, जहां इलाज एक सेवा है, आरोग्य एक दान है. उन्होंने कहा- हमारे यहां आयुर्विज्ञान एक वेद है. हमने हमारी मेडिकल साइंस को भी आयुर्वेद का नाम दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश के सामूहिक विचार जाग्रत हो रहे हैं. मुझे खुशी है कि अमृत काल की इस बेला में मां अमृतानंदमयी के आशीर्वाद का अमृत भी देश को मिल रहा है. इस अस्पताल के उद्घाटन के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आधुनिक चिकित्सा अवसंरचना उपलब्ध हो गई है.

बता दें कि इस अस्पताल का प्रबंधन माता अमृतानन्दमयी मठ द्वारा किया जाएगा. यह सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल 2600 बिस्तरों का है. अस्पताल की निर्माण लागत लगभग 6000 करोड़ रुपए है और यहां फरीदाबाद तथा पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लोगों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी. यह 133 एकड़ क्षेत्र में बना है.

खास बात तो यह है कि जैसे ही आप एशिया के सबसे बड़े निजी मल्टी-स्पेशियलिटी अमृता अस्पताल के विशाल परिसर में प्रवेश करते हैं, आपका स्वागत नम: शिवाय के साथ किया जाएगा. आध्यात्मिक नेता माता अमृतानंदमयी देवी ने इसे स्थापित किया जिन्हें प्यार से अम्मा के नाम से जाना जाता है.

संबंधित पोस्ट

सपा की बैसाखी के बावजूद सोनिया के गढ़ में हारी कांग्रेस

navsatta

कर्नाटक सीएम के रूप में एक बार फिर से सिद्धारमैया ने ली शपथ

navsatta

President Election: राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी बसपा

navsatta

Leave a Comment