Navsatta
खास खबरचर्चा मेंचुनाव समाचारमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

सपा की बैसाखी के बावजूद सोनिया के गढ़ में हारी कांग्रेस

भाजपा की रंजना चौधरी बनीं जिला पंचायत अध्यक्ष

रायबरेली,नवसत्ता : सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। यहां सपा की बैसाखी का सहारा लेने के बाद भी कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। बीजेपी समर्थित रंजना चौधरी ने 52 में से 30 मत पाकर कांग्रेस की आरती सिंह को 8 मतों से पराजित किया है। अपनी जीत के बाद बीजेपी समर्थित उम्मीदवार रंजना चौधरी ने कहा कि जिसने साथ दिया जिसने नहीं दिया मैं सभी का धन्यवाद देना चाहती हूं। किसी के विश्वास को जीतना हम अच्छी तरीके से जानते हैं। कांग्रेस पर तंज कसते हुए रंजना ने कहा कि विरोधी प्रत्याशी में कोई न कोई कमी होने कारण सदस्यों ने हमें चुना है। अब मैं ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का पालन करूंगी।

रंजना चौधरी के पीछे श्रम में स्वामी प्रसाद मौर्य और भाजपा के कद्दावर नेता दिनेश सिंह का वरद हस्त है। जबकि आरती सिंह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और सांसद स्वर्गीय अशोक सिंह की बहू और पूर्व सपा विधायक आशा किशोर के पुत्री व कांग्रेसी नेता मनीष सिंह की पत्नी है। यह सीट कांग्रेस और भाजपा दोनों के वर्चस्व लिए महत्वपूर्ण थी। दोनों दलों की टीमें चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए जी-जान से जुटी थी। कांग्रेस का गढ़ बचाने के लिए बीते कई दिनों से सांसद प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा ने भी यहां डेरा डाल रखा था। लेकिन प्रतिष्ठा की इस लड़ाई में भाजपा ने बाजी मार दी है।

विधानसभा चुनाव से पूर्व हुए इस चुनाव के जरिये भाजपा जहां यह संदेश देने में कामयाब हुई है कि चुनावी मैनेजमेंट में उसका दूर-दूर तक कोई मुकाबला नहीं है, वहीं कांग्रेस को अपना गढ़ बचाये रखने के लिए आने वाले समय में कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा।

संबंधित पोस्ट

घरौनी के लिए 74 हजार गांवों का ड्रोन सर्वे पूरा

navsatta

राज्य विश्वविद्यालयों में अनिवार्य हुई बायोमेट्रिक उपस्थिति

navsatta

रक्षा उद्योग और समुद्री सुरक्षा क्षेत्र में सहयोग बढ़ाएंगे भारत और वियतनाम

navsatta

Leave a Comment