Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

42 जगहों पर सीबीआई-ईडी की रेड, बिहार में आरजेडी फाइनेंसर समेत 6 नेताओं पर सीबीआई छापा

पटना,नवसत्ता: बिहार में राजनीतिक उठापटक के बाद बुधवार को नीतीश-तेजस्वी सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है. इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बिहार में 25 ठिकानों पर छापेमारी की है.

बताया जा रहा है कि सीबीआई ने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में ये कार्रवाई की है. सीबीआई ने जिन जगहों पर छापेमारी की है, उनमें आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व आरजेडी एमएलसी सुबोध रॉय, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम और फैयाज अहमद के ठिकाने भी शामिल हैं.

वहीं एमएलसी सुनील सिंह के घर छापेमारी को लेकर विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया है. आरजेडी के कार्यकर्ता और सुनील सिंह के समर्थक उनके घर के बाहर खड़े होकर नारेबाजी कर रहे हैं. आरजेडी का कहना है के ये छापेमारी बीजेपी के इशारे पर हुई है वहीं बीजेपी का भी रिएक्शन आया है. आज सुबह शुरू हुई छापेमारी में करीब 45 लोगों की टीम शामिल हैं.

इसके साथ ही ईडी ने खनन घोटाला मामले में एक्शन लिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के रांची, दिल्ली और तमिलनाडु में 17 जगहों पर छापेमारी की है. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के करीबी रहे प्रेम प्रकाश के रांची स्थित ठिकानों पर ईडी छानबीन कर रही है.

बता दें कि इससे पहले 19 जुलाई को ईडी ने पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया था. रांची की एक विशेष पीएमएलए अदालत ने उन्हें 1 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. ईडी इस मामले में 50 बैंक खातों में करोड़ों रुपये, कैश, अवैध रूप से संचालित स्टोन क्रशर को जब्त कर चुकी है.

संबंधित पोस्ट

चुनाव से पहले पंचायत प्रतिनिधियों पर मेहरबान योगी सरकार

navsatta

भारत में सिंगल डोज वैक्सीन को मिली मंजूरी

navsatta

कोरोना में निराश्रित बच्चों को भी मिलेगा अटल आवासीय विद्यालय योजना का लाभ

navsatta

Leave a Comment