Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

पंजाब में 300 यूनिट बिजली फ्री, भगवंत मान ने जारी किया 30 दिनों का रिपोर्ट कार्ड

चंडीगढ़,नवसत्ता: पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने आम जनता को बड़ा तोहफा दिया है. मान सरकार ने अपना बड़ा चुनावी वादा पूरा करते हुए एक जुलाई से सभी परिवारों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने का ऐलान किया है. प्रदेश सरकार ने अपने 30 दिन के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया. इसके अलावा इंडस्ट्रियल और कमर्शियल बिजली के दामों में भी कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी. वहीं खेती के लिए दी जाने वाली बिजली सब्सिडी भी किसानों के लिए जारी रहेगी.

इस मुद्दे के बारे में आप के पंजाब प्रदेश प्रवक्ता नील गर्ग ने अखबारों में दिए इश्तेहारों के हवाले से भी जानकारी दी थी. इसके अलावा मान सरकार ने पंजाब के हर अखबार में पंजाब सरकार का 30 दिनों का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया है. इसमें सरकार द्वारा बीते एक महीने में किए गए कामों का जिक्र है.

अपने रिपोर्ट कार्ड में मान सरकार ने जिक्र किया है कि उन्होंने एंटी करप्शन लाइन की शुरुआत की और 25 हजार नई सरकारी नौकरियों का ऐलान किया. इसके अलावा 35 हजार ठेका आधारित कर्मियों को रेगुलर किया जाएगा और राशन की घरों तक डिलीवरी की घोषणा हुई है.

मान सरकार ने अपने रिपोर्ट कार्ड में बताया है कि प्राइवेट स्कूलों को फीस ना बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा किसानों को 101 करोड़ रुपए का मुआवजा जारी किया गया और एक विधायक-एक पेंशन लागू की गई.

मान सरकार ने अपने रिपोर्ट कार्ड में इस बात का भी जिक्र किया है कि उसने सरकारी कार्यालयों में शहीद भगत सिंह और बाबा अंबेडकर की तस्वीरें लगाने एंटी गैंगेस्टर टास्क फोर्स का गठन किया गया.

संबंधित पोस्ट

चार राज्यों के करीब 85 फीसदी उज्ज्वला लाभार्थी मिट्टी के चूल्हे पर भोजन पकाने को मजबूर

Editor

गैर भाजपा दलों के स्वाभाविक नेता के तौर पर उभरीं ममता बनर्जी

navsatta

भारत VS न्यूजीलैंड दूसरा वनडे: बारिश के कारण रुका खेल, 4.5 ओवर के बाद भारत 22/0

navsatta

Leave a Comment