Navsatta
आस्थाखास खबरदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने 108 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा का किया अनावरण

मोरबी,नवसत्ता: हनुमान जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया है. यह अनावरण प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया है. इस मूर्ति की स्थापना मोरबी के बापू केशवानंद आश्रम में की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए देशवासियों को शुभकामनाएं दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हनुमान जी की इस तरह 108 फीट ऊंची प्रतिमा देश के चार अलग-अलग स्थानों में स्थापित की जा रही है. शिमला में ऐसी ही प्रतिमा को हम कई सालों से देख रहे हैं और आज हम ये दूसरी प्रतिमा मोरबी में देख रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 2 और मूर्तियों को दक्षिण में रामेश्वरम और पश्चिम बंगाल में स्थापित करने का काम चल रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हनुमान जी अपनी भक्ति और अपने सेवाभाव से सबको जोड़ते हैं. हनुमान वो शक्ति हैं जिन्होंने समस्त वनवासी प्रजातियों और वन बंधुओं को मान और सम्मान का अधिकार दिलाया. देश और दुनिया भर के हनुमान भक्तों और रामभक्तों के लिए यह पल बहुत सुखदायी है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि सबका साथ, सबका प्रयास का उत्तम प्रमाण प्रभु राम की जीवन लीला है जिसके हनुमानजी बहुत अहम सूत्र रहे हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने गुजराती में भी कार्यक्रम में लोगों को संबोधित किया.

संबंधित पोस्ट

जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार का भंडाफोड़, पूरे प्रदेश में आप का ‘मटका फोड़ आंदोलन’

navsatta

प्रदेश आने वालों को दिखानी होगी कोविड टेस्ट रिपोर्ट

navsatta

हनुमान चालीसा विवाद: सांसद नवनीत राणा और रवि राणा को मिली सशर्त जमानत

navsatta

Leave a Comment