Navsatta
खास खबरखेलदेशमुख्य समाचार

भारत VS न्यूजीलैंड दूसरा वनडे: बारिश के कारण रुका खेल, 4.5 ओवर के बाद भारत 22/0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच हेमिल्टन में खेला जा रहा है. टीम इंडिया फिलहाल पहला मुकाबला हारकर सीरीज में 0-1 से पीछे है।

हेमिल्टन,नवसत्ताः भारत (Team India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच हेमिल्टन में खेला जा रहा है। टीम इंडिया फिलहाल पहला मुकाबला हारकर सीरीज में 0-1 से पीछे है। पहले मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के हाथों में है।

टीम इंडिया की सधी शुरुआत
टीम इंडिया ने इस मैच में सधी शुरुआत की है। 4 ओवर में भारत ने 17 रन बनाए हैं। शुभमन गिल 16 गेंदों पर 15 जबकि शिखर धवन 8 गेंदों पर 2 रन बनाकर खेल रहे हैं।

चाहर-हुड्‌डा की वापसी, सैमसन-ठाकुर बाहर
पहला मैच हार चुकी भारतीय टीम ने 2 बदलाव किए हैं। दीपक चाहर और दीपक हुड्डा की वापसी हुई है। जबकि संजू सैमसन और शार्दूल ठाकुर बाहर बैठाए गए हैं। देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11…

भारतः शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्‌डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंडः फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, मिचेल ब्रेसवेल, मैट हैनरी, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्युसन।

मैदान भारत के पक्ष में नहीं
भारतीय टीम के लिए कभी आसान नहीं रहा है। इस ग्राउंड पर हमारी टीम पिछले 13 साल से कोई वनडे मैच नहीं जीत पाई है। अगले ग्राफिक में देखिए भारत-न्यूजीलैंड पिछले 5 वनडे मुकाबलों के नतीजे देख लेते हैं।

बाद में बैटिंग करना फायदेमंद
हेमिल्टन के सिडन पार्क में बाद में बैटिंग करने वाली टीम ज्यादा फायदे में रहती है। यहां अब तक 37 वनडे इंटरनेशनल खेले गए हैं। इनमें से 13 में पहले बैटिंग करने वाली और 22 में बाद में बैटिंग करने वाली टीम जीती है। दो मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। मिल्टन में वनडे मैच की पहली पारी का औसत स्कोर 245 रन है। यहां पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 5 बार 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। वहीं, 8 बार 270 से 300 रन के बीच का स्कोर बना है। यहां दो बार 300 से ज्यादा रन का टारगेट चेज किया जा चुका है। 2007 में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 350 रन बनाकर मैच में जीत हासिल की थी। कीवी टीम ने 2020 में भारत के खिलाफ दूसरी पारी में 348 रन बनाकर जीत हासिल की थी।

 

संबंधित पोस्ट

नालों के पानी को सिंचाई के उपयोग में लाएगी योगी सरकार

navsatta

नए साल से महंगे होंगे जूते-चप्पल, कपड़ों पर नहीं बढ़ेगी जीएसटी

navsatta

विपक्ष का रवैया नकारात्मक है: सिद्धार्थनाथ सिंह

navsatta

Leave a Comment