Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा- सांसद कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को बताएं

नई दिल्ली,नवसत्ता: राजधानी दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आज मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक आयोजित हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 1 अप्रैल से 14 अप्रैल तक कार्यक्रम का खाका सांसदों को दिया. पीएम मोदी ने कहा, 6 अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस है, वहीं 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती. ऐसे में सांसद अपने क्षेत्र में जाएं और लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में बताएं. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हिस्सा लिया.

चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के गठन के बाद आयोजित संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पर जोर दिया और कई आगामी रणनीतियों पर भी चर्चा की गई. पीएम ने कहा कि हम गरीबों के लिए काम करते हैं, सरकारी कल्याणकारी जो योजनाएं हैं वह नीचे तक जानी चाहिए और यह लोगों को इनके बारे में बताया जाए.

पीएम ने कहा कि हमेशा फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के झंडे लेकर घूमने वाली पूरी जमात बौखला गई है. उन्होंने कहा कि जब हमने भारत विभाजन के दिन 14 अगस्त को हॉरर डे के रूप में याद करने का तय किया, तो कई लोगों को बड़ी मुसीबत हो गई, देश कैसे भूल सकता है, कभी- कभी उससे कुछ सीखने को भी मिलता है. क्या भारत विभाजन पर कोई ऑथेंटिक फिल्म बनी?

पीएम मोदी ने सांसदों को बताया कि हम सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों का म्यूजियम बना रहे हैं. हम इस तरह की राजनीति नहीं रखते. उन्होंने कहा कि हम सारे पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान का सम्मान करते हैं. इस दौरान पीएम ने राशन वितरण योजना का भी जिक्र किया, जिसको केंद्र ने कुछ समय के लिए बढ़ाया गया है.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि, आज की बैठक में बीजेपी संसदीय दल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया. पीएम और बीजेपी अध्यक्ष ने हम सभी को कहा है कि 6 से 14 अप्रैल के बीच में हम सामाजिक न्याय के लिए जगह-जगह बैठकें करें.

संबंधित पोस्ट

कोरोना अपडेट: 24 घंटों में कोरोना से 337704 लोग संक्रमित, 488 की मौत

navsatta

घोटाले पर जलशक्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव समेत तीन को लोकायुक्त की नोटिस

navsatta

PM MODI SECURITY LAPSE: सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, चन्नी ने बनाई जांच कमेटी

navsatta

Leave a Comment