Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशन्यायिक

PM MODI SECURITY LAPSE: सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, चन्नी ने बनाई जांच कमेटी

PM MODI SECURITY LAPSE HEARING IN SUPREME COURT

नई दिल्ली,नवसत्ता: प्रधानमंत्री नरेंद्र की सुरक्षा में हुई चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट कल मामले की सुनवाई करेगा. कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि वह पंजाब सरकार को याचिका की कॉपी सौंपे. वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक का मामला मुख्य न्यायाधीश की बेंच के सामने उठाया था, मनिंदर सिंह ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि इस तरह की घटना भविष्य में दोबारा ना हो. उन्होंने याचिका में सुरक्षा उल्लंघन की गहन जांच की मांग की है.

वहीं इस मामले में अब पंजाब सरकार ने उच्च स्तरीय कमिटी का गठन किया है. आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल और प्रमुख सचिव (गृह मामले एवं न्याय) अनुराग वर्मा शामिल होंग. प्रवक्ता ने कहा कि समिति तीन दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी.

आपको बता दें कि याचिका में घटना पर रिपोर्ट लेने, पंजाब सरकार को उचित दिशा-निर्देश देने और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई और इस तरह के उल्लंघन की पुनरावृत्ति को रोकने की मांग की गई है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी पंजाब के फिरोजपुर पहुंचकर 42,750 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाले थे. लेकिन रास्ते में विरोध प्रदर्शनों के कारण सड़के बंद थीं, जिसके कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा.

संबंधित पोस्ट

कार्तिक-कियारा की ‘सत्य प्रेम की कथा’ का टीजर रिलीज

navsatta

खेतों में पड़ने वाली दवा से नहीं,बेइमान कर्मचारियों की करतूत से मर रही हैं पक्षी विहार की मछलियां,नाले व खेतो के गंदे पानी से मछलियों का मरना खड़ा कर रहा है कई सवाल

navsatta

उपभोक्ताओं के खर्चे पर 55लाख प्रति माह की सैलरी उठा रहे हैं नोयडा पावर कम्पनी के एमडी 

navsatta

Leave a Comment