Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

विधानसभा में सीएम योगी ने विधायक के रूप में ली शपथ, अखिलेश यादव से की मुलाकात

शपथ ग्रहण के दौरान सीएम योगी और अखिलेश यादव का हुआ आमना-सामना

योगी ने मुस्कराते हुए किया अखिलेश यादव का अभिनंदन

लखनऊ,नवसत्ता: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में सदन के नेता के रूप में शपथ ली. वहीं नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा में सदन के विधायक पद की शपथ ली. विधानसभा चुनाव के बाद सोमवार को पहली बार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव आमने सामने हुए. इस दौरान सीएम योगी ने मुस्कराते हुए अखिलेश यादव का अभिनंदन किया.

बता दें कि आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहरी सीट से हाल में राज्य विधानसभा चुनाव जीता था, जबकि अखिलेश यादव करहल विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए. वहीं, प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री ने सदन में सदस्यों को शपथ दिलाई.

योगी और अखिलेश ने एक-दूसरे का अभिवादन किया

इसके अलावा यूपी विधानसभा चुनाव-2022 में जीते विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह भी आज हो रहा है. अखिलेश यादव ने शपथ लेने से पहले सबका अभिवादन किया. डिप्टी सीएम केशव मौर्य से हाथ मिलाया और सीएम योगी को नमस्कार किया. उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने शपथ लेने के बाद सबसे पहले अखिलेश यादव से हाथ मिलाया और अखिलेश यादव के कंधे पर हाथ रखा. उत्तर प्रदेश विधानसभा में नवनिर्वाचित सदस्य ब्रजेश पाठक ने सदन के नेता की शपथ ली. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शपथ के दौरान सदन जय श्री राम के नारों से गूंज उठा.

सरकार की जवाबदेही के लिए विपक्ष करेगा काम

वहीं, यूपी विधानसभा में विपक्ष के नेता और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान पूछे गए सवाल पर कहा कि केवल बेंच बदल गई है, मैं अब विपक्ष में बैठूंगा. इस दौरान प्रदेश में सरकार की जवाबदेही के लिए विपक्ष अपना काम करेगा और विपक्ष की भूमिका सकारात्मक होगी.

सभी सदस्य रुचि लेकर उसे आगे बढ़ाने का करेंगे काम

बता दें कि 18 वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों को गवर्नर द्वारा नवनियुक्त किए गए प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री शपथ ग्रहण करा रहे हैं. इस दौरान सबसे पहले सीएम योगी ने शपथ ली है. उसके बाद नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने शपथ ली. हालांकि, इसके बाद एक-एक कर सतीश महाना, सूर्यप्रताप शाही अन्य मंत्रियों और नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण हुआ.

वहीं, सीएम योगी ने कहा कि ’18 वीं विधानसभा के लिए नवनर्विाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण आज हो रहा है. देश के सबसे बड़े राज्य की विधानसभा अपने नवनर्विाचित सदस्यों के स्वागत के लिये तैयार है. आज मुझे विश्वास है कि सदन की मर्यादा और परंपरा का पालन करते हुए सदन की कार्रवाई को शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ाने और आने वाले समय में यूपी के विकास में सभी सदस्यगण रुचि लेकर उसे आगे बढ़ाने का काम करेंगे.’

संबंधित पोस्ट

यूपी में गन्ना किसानों को 10 रुपये प्रति कुंटल बोनस देने की तैयारी

navsatta

विकसित भारत के लिए इंस्टीट्यूशन्स को इंडस्ट्री से जोड़ना होगा : योगी आदित्यनाथ

navsatta

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने सिनेमाघरों को किया पुनर्जीवित

navsatta

Leave a Comment