Navsatta
ऑफ बीटखास खबरमनोरंजन

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने सिनेमाघरों को किया पुनर्जीवित

मुंबई,नवसत्ता: संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित, आलिया भट्ट की मुख्य भूमिका वाली बहुप्रतीक्षित फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ने इस शुक्रवार को बड़े पर्दे पर हुई रिलीज़ होते ही पहले दिन हुई बंपर कमाई की. फिल्म ने पहले दिन 10.5 करोड़ के साथ जोरदार शुरुआत की थी अब सप्ताहांत में विशेष रूप से मेट्रो शहरों में यह फिल्म 13.32 करोड़ की बंपर कमाई के साथ बढ़त की ओर अग्रसर है.

समीक्षकों और दर्शकों की पसंदीदा फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को आलिया भट्ट का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन माना जाता है. इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों से लेकर दर्शकों तक, फिल्म को सभी ने समान रूप से सराहा है. ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने सिनेमाघरों को पुनर्जीवित किया है. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है.

आलिया भट्ट की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ वेश्यावृत्ति पर आधारित है. भंसाली प्रोडक्शन की यह फिल्म हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ के अध्यायों का रूपांतरण है और इसमें आलिया मुख्य भूमिका में है. इस फिल्म के माध्यम से एक गंभीर मुद्दे को सरलता के साथ रखा गया है जो वाकई काबिले तारीफ है.
‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ एक दमदार कहानी से सजी आलिया भट्ट के फिल्मी करियर की अब तक की सबसे असरदार अभिनय से सजी फिल्म है जिसमें कुछ मानवीय संवेदनाओं से जुड़े बेहद ही शानदार सीन्स हैं. इस फ़िल्म में अजय देवगन की उपस्थिति 10 मिनट की है.
संजय लीला भंसाली और जयंतीलाल गड़ा द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित इस बायोपिक फिल्म में आलिया भट्ट और अजय देवगन के अलावा शान्तनु माहेश्वरी, विजय राज, सीमा पाहवा, इंदिरा तिवारी, जिम सरभ, वरुण कपूर और हुमा क़ुरैशी आदि की मुख्य भूमिका है. संगीतकार संचित बल्हारा, अंकित बल्हारा और सिनेमेटोग्राफर सुदीप चटर्जी हैं.

संबंधित पोस्ट

आजम खान की बिगड़ी तबीयत, राजधानी के मेदांता अस्पताल में भर्ती

navsatta

पुलिस हिरासत में प्रियंका का सत्याग्रह, उपवास रख गेस्ट हाउस में लगाई झाडू

navsatta

काशी विश्वनाथ के द्वार : आज और कल श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे

navsatta

Leave a Comment