Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

कुशीनगर में जहरीली टॉफी खाने से चार बच्चों की मौत, गांव में मचा कोहराम

कुशीनगर,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है. यहां घर के बाहर खेल रहे 4 बच्चों की जहरीली टॉफी खाने से मौत हो गयी है. जिससे गांव में कोहराम मच गया है.

मामला कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा दिलीप नगर के सिसई टोले का है. परिजनों के मुताबिक बुधवार की सुबह लगभग 7 बजे चारों बच्चे अपने दरवाजे पर खेल रहे थे. तभी एक अपरिचित व्यक्ति ने बच्चों को खेलते देखा और रहस्यमई टॉफी फेंक कर चला गया. जिसे चारों बच्चों ने उठाकर खा लिया. जिसके आधे घंटे बाद बच्चों की हालत बिगड़ी तो परिजन समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसया लेकर पहुंचे. जहां डाक्टरों ने गंभीर हालत बताते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल पहुंचते ही चारों बच्चे मौत के गाल में समा गए.

बताया जा रहा है कि मृतकों में रसगुल नाम के शख्स के तीन बच्चे मंजना (7), स्वीटी (5), समर (3) और रसगुल की बहन खुशबू का बेटा आयुष (5) शामिल हैं, जो टॉफी खाने से बेहोश हो गए. वहीं मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो ग्रामीणों ने बताया कि टॉफी के रैपर पर बैठने वाली मक्खियों की भी मौत हो जा रही है. एक टॉफी सुरक्षित रखी गई है. टॉफी के अलावा नौ रुपये गठरी में मिले हैं. टॉफी गीली थी और टॉफी में किसी जहरीले पदार्थ की मिलावट की आशंका है.

हत्या के शक पर परिजनों ने कहा कि हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, गांव में हमारे कोई दुश्मन नहीं हैं, कौन लोग टॉफी फेंक कर गए हैं, इसकी भी जानकारी नहीं है. वहीं एसडीएम ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि सभी बातों की जानकारी जुटाई जा रही है.

सीएम योगी ने लिया संज्ञान

घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं. उन्होंने घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता दिए जाने तथा जांच के बाद रिपोर्ट उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं.

संबंधित पोस्ट

गुजरात के बाद राजस्थान में तबाही मचाने की तैयारी में बिपरजॅाय चक्रवात

navsatta

रेप पीड़िता आत्मदाह मामले का राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान

navsatta

UP Cabinet Meeting: बच्चों को यूनिफॉर्म के साथ पेन, पेंसिल, कॉपी के लिए भी पैसा देगी योगी सरकार

navsatta

Leave a Comment