Navsatta
खास खबरफाइनेंसमुख्य समाचारव्यापार

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के घर-दफ्तर पर आईटी रेड

नई दिल्ली,नवसत्ता: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है. आयकर विभाग मुंजाल के साथ-साथ कंपनी के अन्य शीर्ष अधिकारियों के परिसरों पर भी छापेमारी कर रहा है. छापे की यह कार्रवाई गुरुग्राम, दिल्ली और अन्य शहरों में स्थित परिसरों पर की जा रही है.

वित्तीय गड़बड़ी का आरोप

मुंजाल पर वित्तीय अनियमितता का आरोप है. आयकर विभाग इसी को लेकर सुबह से ही छापेमारी कर रही है. हालांकि, अभी तक अधिकारिक कोई जानकारी नहीं दी गई है. देश को दोपहिया वाहन बाजार में हीरो मोटोकॉर्प की हिस्सेदारी 50 फीसदी से अधिक है.

कंपनी का कारोबार 40 से ज्यादा देशों में फैला

हीरो मोटोकॉर्प का कारोबार दुनिया के 40 देशों में फैला है. कंपनी देश में टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग की सबसे बड़ी कंपनी है. कंपनी के पास वैश्विक बेंचमार्क वाले 8 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं. इनमें से 6 भारत में हैं.

कंपनी के शेयर में गिरावट

कंपनी पर आईटी रेड की खबर के बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. बुधवार को 12 बजे तक कंपनी के शेयर में 1.86प्रतिशत की गिरावट देखने को मिल रही थी और यह 2,378.55 रुपये पर कारोबार कर रहा था. इस साल में अभी तक शेयर्स ने 4प्रतिशत का निगेटिव रिटर्न दिया है. इसके अलावा मार्च 2021 के मुकाबले मार्च 2022 तक शेयर में 23प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है.

संबंधित पोस्ट

ईवी मैन्युफैक्चरिंग के साथ कर्मचारियों का कौशल भी निखारेंगी निजी कंपनियां

navsatta

यूपी में नौ डीआईजी समेत दस आईपीएस अफसरों का तबादला

navsatta

गांवों में भी हाई स्पीड इंटरनेट का लेे सकेंगे आनंद

navsatta

Leave a Comment