Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराजनीति

संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने किया ‘कश्मीर फाइल्स’ का जिक्र

नई दिल्ली,नवसत्ता: विधानसभा चुनावों में जीत के बाद आज दिल्ली में पार्टी संसदीय दल की बैठक हुई. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष स्वागत किया गया. संसदीय दल की इस बैठक में आगामी राज्यों में विधानसभा के चुनावों के साथ ही 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति पर मंथन हुआ. पीएम ने अपने संबोधन में कश्मीर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स की तारीफ की. पीएम ने कहा, ऐसी फिल्मों से सच सामने आता है.

आठ राज्यों में टैक्स फ्री की गयी फिल्म

पीएम मोदी ने इस फिल्म की सराहना करते हुए कहा कि कश्मीर फाइल्स की तरह और भी बेहतरीन सिनेमा बनना चाहिए. भाजपा शासित 8 राज्यों में यह फिल्म टैक्स फ्री कर दी गई है.

कांग्रेस-भाजपा आमने सामने

इस फिल्म पर राजनीति भी शुरू हो गई है. केरल कांग्रेस के ट्वीट्स पर काफी बवाल हुआ. एक दिन पहले लोकसभा में भी कश्मीर फाइल्स का जिक्र हुआ था. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन को दर्शाने वाली फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि इस विषय पर विपक्षी पार्टी के ट्विटर हैंडल से कही गई बातें सच्चाई से इनकार के उसके रुख को सामने रखती हैं.

परिवारवाद सेे देश को दिलाएंगे मुक्ति

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम ने परिवारवाद पर प्रहार किया और कहा ये लोकतंत्र के लिए खतरनाक है और हमें इसके खिलाफ लडऩा है. हमारे बहुत से सांसद-मंत्रियों के बच्चों को हमने चुनाव में टिकट नहीं दिया. उन्होंने कहा कि अगर किसी के बेटे-बेटी को टिकट नहीं मिली तो ये मेरी वजह से है. पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी राजनीति की यहां कोई जगह नहीं है. हमें खानदानवाद की राजनीति से लड़ना होगा.

पीएम ने यूक्रेन से भारतीयों खासकर विद्यार्थियों को निकालने के बारे में भी सांसदों को बताया. आखिरी बार ऐसी बैठक 21 दिसंबर 2021 को हुई थी. तब भी पीएम मोदी बैठक में शामिल हुए थे. उन्होंने उस समय संसद में सांसदों की उपस्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की थी और आगाह किया था कि जब तक सांसद खुद को बदल नहीं लेते, तब तक बदलाव नहीं हो सकता है.

ऑपरेशन गंगा पर प्रेजेंटेशन

बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीयों को सुरक्षित निकाले जाने के लिए चलाए गए ”ऑपरेशन गंगा” पर एक प्रस्तुति दी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संसदीय दल की बैठक की शुरुआत में महान गायिका लता मंगेशकर के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया. मंगेशकर का छह फरवरी को निधन हो गया था. सूत्रों ने बताया कि बैठक में युद्धग्रस्त यूक्रेन में गोलीबारी में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा और कर्नाटक में हिजाब विवाद के दौरान मारे गए बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

संबंधित पोस्ट

75वें गणतंत्र दिवस पर सीएम योगी ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज, प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

navsatta

प्रधानमंत्री ने आज पांच वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी…

navsatta

यूपी में किसानों के लिए बनेंगे विशेष कंट्रोल रुम

navsatta

Leave a Comment