Navsatta
खास खबरदेशस्वास्थ्य

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,568 नए मामले आये सामने

नई दिल्ली,नवसत्ता: देश में कोरोना की रफ्तार थम गई है. पिछले 24 घंटे में 2,568 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 4 हजार 722 मरीज ठीक हुए हैं. साथ ही कोरोना के 97 मरीजों की मौत हुई है. अभी देश में 33 हजार 917 एक्टिव केस हैं और पॉजिटिविटी रेट भी 0.37 प्रतिशत पहुंच गई है. कोरोना से अब तक 5 लाख 15 हजार 974 लोगों की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक जिन लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हुई है, उनमें से 70 प्रतिशत से अधिक मरीजों को अन्य बीमारियां भी थीं. मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि उसके आंकड़ों का भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के आंकड़ों के साथ मिलान किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि देश में 19 दिसंबर 2020 को कोविड-19 के मामले एक करोड़ के पार हो गए थे. पिछले साल चार मई को संक्रमितों की संख्या दो करोड़ के पार और 23 जून 2021 को तीन करोड़ के पार पहुंच गई थी. इस साल 26 जनवरी को मामले चार करोड़ के पार पहुंच गए थे.

दूसरी तरफ, चीन में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लग गए हैं. चीन, वह देश जिसने पहली बार नोवेल कोरोनावायरस का पता लगाया था, उन कुछ देशों में से एक है जिन्होंने फाइजर और मॉडर्न द्वारा विकसित असाधारण रूप से प्रभावी एमआरएनए कोविड वैक्सीन में से किसी का आयात नहीं किया है. इसकी बजाय, यह अब तक दो चीनी कंपनियों, सिनोवैक और सिनोफार्म द्वारा विकसित टीकों पर निर्भर है. हालांकि चीन अब अपना खुद का एमआरएनए वैक्सीन विकसित कर रहा है.

संबंधित पोस्ट

SHILPA GANDHI नज़र आएंगी ‘ससुराल गेंदा फूल सीजन 2’ में

navsatta

सीएम योगी आज ‘रुद्राक्ष’ में छात्रों को देंगे लैपटॉप-टैबलेट का तोहफा

navsatta

रायबरेली – कोरोना की स्थिति दिनांक: 14 अप्रैल 2021

navsatta

Leave a Comment