Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

UP Assembly Election: पीठासीन अधिकारी पर वोट डालने का आरोप, कई बूथों पर ईवीएम खराब

लखनऊ,नवसत्ता: अंतिम चरण में पूर्वांचल में वोटिंग के बीच कई जगह ईवीएम की खराबी की शिकायतें मिल रही हैं. समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है. मतदान शुरू होने के शुरुआती 3 घंटे में सपा ने 110 से ज्यादा शिकायतें चुनाव आयोग और जिला प्रशासन से की.

वहीं समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि जौनपुर जिले की बदलापुर विधानसभा 364 के बूथ संख्या 116 पर बुजुर्गों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. पीठासीन अधिकारी स्वयं वोट कर रहे हैं. चुनाव आयोग और जिला प्रशासन तत्काल संज्ञान लें.

मतदाताओं की पर्चियां फाड़ रहे, आयोग से की शिकायत

सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत कर आरोप लगाया कि गाजीपुर की मोहम्मदाबाद विधानसभा 378 के बूथ नंबर 4, 5, 6 पर बीजेपी कार्यकर्ता मतदाताओं की पर्चियां फाड़ रहे हैं. चंदौली की सैयदराजा विधानसभा 382 के बूथ संख्या 350 पर फर्जी वोटिंग हो रही है. जौनपुर की 364 बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 116 पर पीठासीन अधिकारी फर्जी वोटिंग करवा रहे है. वाराणसी शहर उत्तरी 388 विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी के नाम वाली पर्ची लेकर मतदाता बूथ के अंदर जा रहे हैं. उधर, वाराणसी की पिंडरा विधानसभा-384 के बूथ संख्या 91, 92, 93 और 94 पर बीएलओ पर्चियों को बंटवा रहा है जिसमें भाजपा प्रत्याशी की फोटो लगी है.
मंत्री रवींद्र जायसवाल ने मतदान कर्मियों पर वोटिंग में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया है. वह जब वोटिंग के लिए परिवार के साथ सुबह बूथ पर पहुंचे तो ईवीएम में खराबी आ गई. इसकी वजह से उनको आधे घंटे से अधिक इंतजार करना पड़ा.

बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का बनाया जा रहा दबाव

वहीं मिर्जापुर जिले की 397 मझवा विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 419 पर ईवीएम खराब है. इसी के साथ सपा ने आरोप लगाया है कि मऊ जिले की मोहम्मदाबाद गोहना विधानसभा 355 के बूथ संख्या 343, 344 पर मतदाताओं पर बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का दबाव बनाया जा रहा है. वहीं सपा ने एक अन्य ट्वीट में जानकारी दी कि भदोही जिले की भदोही विधानसभा 393 के बूथ संख्या 117,118,119 पर अभी तक मतदान शुरू नहीं हुआ है.

अधिकारी द्वारा मतदाताओं के साथ अभद्रता की शिकायत

वहीं समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से अपील की है कि जौनपुर जिले की 365 शाहगंज विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 433,434,435 पर ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित है. अधिकारी भी मतदाताओं के साथ अभद्रता कर रहे हैं. चुनाव आयोग तत्काल संज्ञान लेकर ईवीएम बदलवा सुचारू और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराए. वहीं सपा ने मऊ जिले की 353 मधुवन विधानसभा के बूथ संख्या 154 पर वोट डालने से पहले ही इंक लगाने की शिकायत भी की है.

इन बूथों पर ईवीएम खराब

इसी के साथ समाजवादी पार्टी ने सोनभद्र जिले की दुद्धी विधानसभा 403 के बूथ नंबर 111, मिर्जापुर जिले की छानबे विधानसभा-395 के बूथ नंबर 70, जमगढ़ जिले की सगड़ी विधानसभा 345 के बूथ संख्या 61, आजमगढ़ जिले की दीदारगंज विधानसभा 350 के बूथ नंबर 223, वाराणसी जिले की अजगरा विधानसभा 385 के बूथ संख्या 21 समेत कई सीटों पर ईवीएम खराब होने की शिकायत की है.

संबंधित पोस्ट

प्रदेश सरकार ने तैनात किए 13 नोडल अधिकारी

navsatta

मंत्रिमण्डल विस्तार में दिखी मोदी को सोशल इंजीनियरिंग

navsatta

खुशी दुबे की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को जारी किया नोटिस

navsatta

Leave a Comment