Navsatta
खास खबरचर्चा मेंविदेश

रूस ने फिर किया सीजफायर का ऐलान, फंसे लोगों को निकालने के लिए फैसला

नर्ई दिल्ली,नवसत्ता: रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध का आज 12वां दिन है. 12वें दिन रूस ने यूके्रन के कई शहरों में हमले तेज कर दिए हैं. वहीं रूस की ओर से यूक्रेन के चार शहरों में फिर से सीजफायर का एलान किया गया है.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रो के मानवीय कॉरिडोर के अनुरोध पर पुतिन ने भारतीय समयानुसार सोमवार दोपहर से सीजफायर की घोषणा की है. इस दौरान युद्ध में फंसे आम लोगों को निकालने के लिए मानवीय कॉरिडोर बनाया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, कीव, खारकीव, मारियुपोल और सूमी में सीजफायर रहेगा.

आज होगी तीसरे दौर की बातचीत

युद्घ के बीच खारकीव में कई रिहायशी इलाकों पर भी हमला किया गया है. इस बीच दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल आज तीसरी बात वार्ता करेंगे. इससे पहले हुई वार्ता में सुरक्षित कॉरिडोर पर सहमति बनी थी. आज होने वाली बातचीत में युद्ध विराम पर चर्चा हो सकती है.

पुतिन से बात करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, वह यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से भी बात करने वाले हैं.

यूक्रेन में अब तक 38 बच्चों की मौत

यूक्रेन में रूस की ओर से की जा रही गोलीबारी में अब तक 38 बच्चों की मौत हो गई है. यह दावा यूक्रेन की संसद के मानवाधिकार कमिश्नर ने किया है. उन्होंने बताया कि 71 बच्चे जख्मी हैं, वे जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं.

खारकीव में 8 लोगों की मौत

यूक्रेन के खारकीव शहर में रूस ने जमकर बमबारी की. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस हमले में 8 लोगों की मौत हो गई है. इस बीच रूस के माइकोलाइव शहर में एक रॉकेट में भी ब्लास्ट होने की खबर आ रही है.

संबंधित पोस्ट

किसान खुश हैं मगर उनके नाम पर दलाली करने वाले परेशान हैं : सीएम योगी

navsatta

अफगानिस्तान में आईपीएल बैन, नहीं दिखाया जाएगा मैच टेलीकास्ट

navsatta

नमो टीवी पर चुनाव नियमों के उल्लंघन का आरोप, नोटिस

Editor

Leave a Comment