Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

किसान खुश हैं मगर उनके नाम पर दलाली करने वाले परेशान हैं : सीएम योगी

वाराणसी,नवसत्ता : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में विपक्ष पर निशाना साधा। सीएम योगी ने मुजफ्फरनगर महापंचायत को लेकर कहा कि किसान खुश हैं मगर उनके नाम पर दलाली करने वाले परेशान हैं। उन्होंने अब्बाजान का मुद्दा फिर से उठाया। कहा कि मुस्लिम वोट की ख्वाहिश रखने वालों को अब्बाजान से परेशानी क्यों है।

उन्होंने कहा कि यूपी में धरती पुत्र आए और बेदखल हो गए। किसानों के लिए कुछ नहीं किया। भाजपा की सरकार ने किसानों की हित में काम किए, चीनी मिलों से बकाया गन्ना भुगतान कराया। वर्षों से लटकी बाढ़ सागर परियोजना के पूरा होने से किसानों को इसका लाभ होगा।

यूपी का नाम सुनकर योग्य नौजवानों को बाहर का रास्ता दिखाया जाता था
प्रबुद्ध सम्मेलन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि दुनिया में यूपी की छवि दंगा प्रदेश, भ्रष्टाचार सहित खराब माहौल से रहने लायक नहीं थी। यूपी का नाम सुनकर कई योग्य नौजवानों को बाहर का रास्ता दिखाया जाता था। मगर, सबकी सामूहिकता का परिणाम है कि यूपी ने दुनिया में छवि बदली है। आने वाले पांच साल में यूपी की प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय प्रति व्यक्ति आय से ज्यादा होगी।
कमच्छा स्थित बीएचयू के शिक्षा संकाय के चाणक्य सभागार में कैंट विधानसभा क्षेत्र के प्रबुद्ध सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियां बताई। उन्होंने कहा कि एक समय था जब दुनिया भर में लोग काशी, आयोध्या और मथुरा आने में संकोच करते थे। मगर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में मंदिर निर्माण में प्रत्यक्ष मौजूद रहकर दुनिया के सामने भारत के एजेंडे को रखा।

हर मुश्किल में सरकार ने जनहित को सर्वोपरि रखा
सीएम ने कोरोना काल की चुनौतियों का जिक्र किया और कहा कि हर मुश्किल में सरकार ने जनहित को सर्वोपरि रखा। काशी प्रदेश के विकास की धुरी है और यहां के विजन को अब देश और दुनिया भी हाथों हाथ लेती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारें 1947 से चल रही हैं मगर, उनका एजेंडा तय नहीं हो पाता था। उत्तर प्रदेश में प्रयागराज कुंभ का सनातन परंपरा के अनुसार आयोजन और काशी में प्रवासी भारतीय सम्मेलन ने हमारी मंशा को जाहिर किया। सरकार की नीयत से ही उसकी भावी योजनाओं का पता लगता है।

भव्य काशी विश्वनाथ धाम का सपना साकार
मुख्यमंत्री ने वर्ष 1916 में महात्मा गांधी की काशी यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय बापू ने काशी विश्वनाथ में व्याप्त गंदगी और अव्यवस्था पर तंज कसते हुए कहा था कि यहां कैसे हिंदू रहते हैं। महात्मा गांधी के नाम पर सत्ता हासिल करने वालों की लंबी सूची है, मगर उनके विजन पर चलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही भव्य काशी विश्वनाथ धाम का सपना साकार किया। उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ की तरह मां विंध्यवासिनी का भी भव्य मंदिर निर्माण कराया जा रहा है। अयोध्या और ब्रज में भी काशी के विजन को लागू किया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा: सीएम के घर पर हमला करने पहुंची भीड़, पुलिस ने रोका !

navsatta

श्री विश्वनाथ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस कलान द्वारा आयोजित कथा में उमड़े श्रद्धालु

navsatta

हॉकी के गौरवशाली इतिहास में यूपी के खिलाड़ियों का विशेष योगदान: मुख्यमंत्री

navsatta

Leave a Comment