Navsatta
खास खबरखेलदेशविदेश

अफगानिस्तान में आईपीएल बैन, नहीं दिखाया जाएगा मैच टेलीकास्ट

काबुल,नवसत्ता : अमेरिका की फौज की वापसी के साथ ही तालिबान ने एक बार फिर अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है और अब वहां उन्हीं के बनाए नियम और कायदे लागू हैं. तालिबान ने फैसला किया है कि अफगानिस्तान में आईपीएल का प्रसारण नहीं होगा.
दरअसल तालिबान का मानना है कि आईपीएल में गैर इस्लामिक चीजें मौजूद हैं जिस वजह से उन्होंने यह फैसला किया है. मैच के दौरान नाचती चीयर लीडर्स के अलावा स्टेडियम में बिना सिर ढके औरतों की मौजूदगी को वह गैर इस्लामिक मानते हैं और नहीं चाहते हैं कि अफगानिस्तान में इससे कोई गलत संदेश जाए. अफगानिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने लिखा कि अफगानिस्तान के नेशनल टीवी और रेडियो पर आईपीएल के मैचों का प्रसारण नहीं होगा.

गौरतलब है कि यूएई में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच दुबई में खेले गए मुकाबले के साथ ही आईपीएल 2021 के दूसरे फेज की शुरुआत हो गई है. दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोलता है. दुनिया भर में फैंस अब इस लीग का मजा उठा सकेंगे लेकिन अफगानिस्तान को अपने सुपरस्टार्स को खेलते देखने का मौका नहीं मिलेगा.

वहीं आईपीएल में अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं जिसमें राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे स्टार भी शामिल है. तलिबान के कब्जे के समय दोनों ही देश से बाहर थे. फिलहाल दोनों ही खिलाड़ी यूएई में है. राशिद इस दौरान फैंस से लगातार उनके देश के लिए प्रार्थना करने की अपील की. तालिबान ने साफ किया है कि उन्हें पुरुषों के क्रिकेट खेलने से कोई परेशानी नहीं है. पहले भी उनके रहते देश के खिलाड़ी क्रिकेट खेलते थे और अब भी यह जारी रहेगा. हालांकि महिला क्रिकेट को लेकर उन्होंने अब तक स्थिति साफ नहीं की है.

संबंधित पोस्ट

मल्टीनेशनल फार्मा कंपनी सिप्ला को डीसीजीआई से आज मिल सकती है मंजूरी

navsatta

लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ही होंगे कांग्रेस के नेता

navsatta

कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर जी20 बैठक के लिए तैयार

navsatta

Leave a Comment