Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

कुंडा में वोटर्स को धमकाने का आरोप, सपा ने आयोग को लिखी चिट्ठी

प्रतापगढ़,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश विधानसभा में पांचवें चरण के लिए मतदान जारी है. इसी बीच समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि कुंडा विधानसभा में जनसत्ता दल और राजा भैया मतदाताओं को धमका रहे हैं. सपा का कहना है कि बीजेपी नेताओं और दबंगों ने बूथ कैप्चरिंग की है. इसके लिए पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखित शिकायत दी है और कार्यवाही की मांग की है.

वहीं, पार्टी ने राकेश पासी नामक मतदाता व गुलशन यादव पर भी हमले के आरोप भी लगाए गए हैं. पार्टी ने वीडियो पोस्ट कर भी चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की. हालांकि प्रतापगढ़ पुलिस ने गुलशन यादव पर हमले को तथ्यहीन बताया है.

समाजवादी पार्टी ने अपनी शिकायत में लिखा है कि विधानसभा कुंडा के जहानाबाद, समसपुर, परनुपुर, नरसिंहपुर, पहाड़पुर जमेती, बनमऊ सहित कई अन्य गांवों में जनसत्ता दल प्रमुखों और दबंगों द्वारा बूथ कैप्चरिंग की जा रही है. इन मतदान केन्द्रों में विरोधी दल के कार्यकर्ता जबरन अपने पक्ष में वोट करवा रहे हैं और उन्हें प्रशासन का कोई डर नहीं है. इसके लिए पार्टी ने पुलिस और चुनाव आयोग से मांग की कि इस मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही की जाए.

कई जगहों पर ईवीएम खराब

सपा ने पांचवें चरण के मतदान के दौरान कई जगहों पर ईवीएम खराब होने की बात कही है. सपा ने ट्वीट करके बताया कि सुल्तानपुर सदर 189 में ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित है. बूथ संख्या 324, 325 और 330 में मतदाताओं को वोट डालने से भी रोका जा रहा है.

फर्जी मतदान का आरोप

एसपी लगातार सोशल मीडिया पर विभिन्न बूथों पर हो रही गड़बड़ी के मामलों को लेकर आरोप लगा रही है. इसके लिए पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि प्रतापगढ़ के बाबागंज विधानसभा 245 के बूथ नंबर 61 और 62 पर जनसत्ता दल के लोग फर्जी मतदान करवा रहे हैं. इसके सात ही पार्टी ने पीठासीन अधिकारी पर भी बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का आरोप लगाया है.

वहीं पार्टी ने अमेठी के सलोन विधानसभा के बूथ संख्या 126 पर महिलाओं पर बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है. इसके अलावा पार्टी ने कौशांबी के सिराथू विधानसभा 251 के बूथ संख्या 198 पर फर्जी वोट डालने का भी आरोप लगाया है.

संबंधित पोस्ट

पितृ विसर्जन अमावस्या पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, हाइवे पर लगा भीषण जाम

navsatta

प्रधानमंत्री मोदी ने भुज में किया 3 किमी का रोड शो, कच्छ में ‘स्मृति वन’ का उद्घाटन

navsatta

सीएम योगी ने बेटियों के पांव पखार मातृ शक्ति की आराधना की

navsatta

Leave a Comment