Navsatta
खास खबरमनोरंजन

हिंदी फिल्म ‘मल्लाह’ शूटिंग के लिए तैयार, काशी नगरी से होगा शुभारंभ

लखनऊ,नवसत्ता: फ़िल्म मल्लाह को लेकर इस समय लखनऊ में हिंदी फीचर फिल्म मल्लाह के लिए कलाकारों के चयन का कार्य हुआ. जहां दूर दराज से आये कलाकारों ने अपनी सहभागिता दर्ज की दरअसल लखनऊ धीरे-धीरे फिल्मी हब बन गया है. जहां मुम्बई के निर्माता, निर्देशक अपनी फिल्मों को यहाँ आकर शूट करते हैं और उत्तर प्रदेश के कलाकारों को मौका भी देते हैं जिससे उन्हें बेहतर रोजगार के अवसर भी मुहैया हुए हैं और अन्य लोगों को फिल्में बनाने के लिए प्रेरित भी किया है.
जिसका जीता जागता उदाहरण ‘द श्री विश्वनाथ फ़िल्मस’ , उत्तर प्रदेश के जिला अयोध्या का बैनर तले दौलतागंज वेब सीरीज का निर्माण किया जो मैक्स प्लेयर पर प्रदर्शित है और अब उसी बैनर के तले हिंदी फीचर फिल्म “मल्लाह” का निर्माण हो रहा है.
जिसके लेखक, निर्देशक चर्चित नाटककार मुकेश वर्मा हैं जो समसामयिक विषयों पर आधारित नाटकों के लेखन और उनके मंचन के लिए  जाना पहचाना नाम है. मुकेश की माने तो उन्होंने गंगा की दुर्दशा को लेकर एक लंबे समय से गंगा व्यथा नाटक पूरे देश में मंचित किया. उसकी विषय वस्तु को मूल भूमिका में रखते हुए सिल्वर स्क्रीन पर उतारने की कोशिश रहेगी.
फ़िल्म मल्लाह में  उत्तर प्रदेश के कलाकारों को प्रमुखता के साथ मौका दिया जाएगा. फ़िल्म एक्शन, इमोशनल से भरपूर परिवार के साथ बैठकर देखने वाले फ़िल्म होगी. इस फ़िल्म के क्रिएटिव हेड के रूप में करन वर्मा होंगे. इस फ़िल्म के निर्माता धर्मेन्द्र वर्मा, डॉ नीना जैन, आकांक्षा, अन्वेषा है. धर्मेन्द्र का कहना है कि वह लंबे समय से एक बेहतर कहानी की तलाश में थे जो सिनेमा के रुपहले पर्दे पर गढ़ी जा सके. अच्छी कहानी सुपरस्टार पैदा करती है और मुझे उस पर पूरा भरोसा है। उनकी वह तलाश कहानी मल्लाह के जरिए पूरी हुई.
फ़िल्म निर्माता डॉ नीना जैन का कहना है पूरी फिल्म की फ़िल्म की पटकथा मुझे बहुत अच्छी लगी मुझे उस पल का इंतज़ार है जब दर्शकों के साथ बैठकर फ़िल्म का आनंद लूंगी. आकांक्षा की माने तो इस फ़िल्म की कहानी को जब हमनें पढ़ा तो लगा यह रिश्तों को जोड़ती हुई कहानी है जो भारतीय परंपराओं की गहराइयों के साथ रिश्तों को जोड़ने का कार्य करती. हम एक बेहतर सिनेमा लेकर आ रहे हैं हमें इस बात की बेहद खुशी है. वही अन्वेषा भी उसकी कहानी सिल्वर स्क्रीन पर देखने के लिए उत्साहित हैं.
फ़िल्म मल्लाह का अगला ऑडिशन मार्च के प्रथम सप्ताह में वाराणसी में प्रस्तावित है. फ़िल्म लोकेशन की चयन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है जहां नया पुराना वाराणसी,लखनऊ, अयोध्या आदि कई शहर नज़र आएंगे. फिलहाल सभी को इस फ़िल्म के प्रदर्शन का इंतज़ार है. माना जा रहा है यह फ़िल्म नवंबर 2022 में पूरे देश मे एक साथ रिलीज़ होगी. आज के ऑडिशन में 150 कलाकारों से ऊपर अपनी प्रतिभा को दिखाया. अगला ऑडिशन वाराणसी में होना है.

संबंधित पोस्ट

दलित किशोरी और महिला पर दबंगों ने किया अत्याचार, चरित्रहीनता का आरोप लगाकर सिर मुंडवाया , मुकदमा दर्ज़

navsatta

जनपद बांदा में नाले में गिरकर भाजपा बूथ अध्यक्ष की मौत

navsatta

फिर बढ़े कोरोना के नये मामले , चार हजार से अधिक और मरीजों की मौत

navsatta

Leave a Comment