Navsatta
खास खबरचर्चा मेंचुनाव समाचारराज्य

पहले चरण की वोटिंग जारी, कई जगह ईवीएम खराब होने से बढ़ी दिक्कतें

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 58 सीटों पर जारी है. वोटिंग शुरू होते ही कई जगहों पर ईवीएम खराब हुई. गाजियाबाद में कुछ लोगों की गिरफ्तारी हुई. शामली के कैराना में कई जगहों सपा ने मतदाताओं को धमकाने का आरोप बीजेपी पर लगाया. वहीं बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में ईवीएम खराब होने की खबरें आई हैं. इसकी वजह से करीब तय समय के एक घंटे के बाद भी कई इलाकों में वोटिंग शुरू नहीं हो पाई.

बागपत में 30 मिनट से वोटिंग बंद

बागपत विधानसभा क्षेत्र के खेकड़ा में बूथ संख्या-245 पर ईवीएम खराब हो गई है. इसके चलते 30 मिनट से मतदान बंद है. ईवीएम में आने वाली दिक्कतों को लेकर समाजवादी पार्टी ने मेरठ में अधिकारियों पर वोटिंग न शुरू कराने का आरोप लगाया है. सपा ने ट्वीट किया, मेरठ की किठौर-46 विधानसभा सीट के बूथ संख्या 82 पर लंबी कतार लग चुकी है लेकिन अधिकारी मतदान शुरू नहीं करा रहे हैं. सपा ने कहा कि चुनाव आयोग से अनुरोध है कि तत्काल संज्ञान लेकर सुचारू मतदान सुनिश्चित कराएं.

करीब 1 घंटे बाद शुरू हुई वोटिंग

मुजफ्फरनगर के इस्लामिया इंटर कॉलेज पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब हुई. इसकी वजह से करीब 1 घंटे बाद वोटिंग शुरू हो पाई. इसके अलावा शामली डीएम जसजीत कौर ने कहा, जिले में जितने भी पोलिंग बूथ हैं उनकी जानकारी हमने ली है. कई जगहों पर ईवीएम मशीन की शिकायतें आ रही हैं तो उन्हें बदल दिया गया है. सभी तहसीलों में इंजीनियर की टीमों को तैनात किया गया है. हमारे जिले में 3 विधानसभा हैं, जहां एक-एक बूथ बनाया गया है.

समाजवादी पार्टी ने वोटर्स को धमका कर वापस भेजने का लगाया आरोप

समाजवादी पार्टी ने शामली जिले की कैराना-8 विधानसभा सीट के ग्राम डुंडुखेड़ा के बूथ संख्या 347, 348, 349, 350 पर गरीब मतदाताओं को डरा-धमका कर वापस भेजने का आरोप लगाया है. साथ ही चुनाव आयोग से इस पर तत्काल संज्ञान ले कार्रवाई करने की मांग की है. शामली में उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा पत्नी के साथ वोट करने पहुंचे.वहीं प्रदेश के मंत्रियों द्वारा वोटिंग करने का सिलसिला लगातार जारी है.

खोड़ा में सपा और भाजपा नेता में बहस

खोड़ा में आरके पब्लिक स्कूल में जायजा लेने पहुंचे सपा प्रत्याशी अमरपाल शर्मा और भाजपा के चेयरमैन प्रतिनिधि योगेश भाटी के बीच कहासुनी हुई. इस बीच अमरपाल शर्मा ने भी कुछ लोगों पर अपने बस्ते छीनने का आरोप लगाया है. वहीं, चेयरमैन रीना भाटी ने भी फोन पर हमला करने का आरोप लगाया है. मामले की जानकारी के बाद पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है.

संबंधित पोस्ट

लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ही होंगे कांग्रेस के नेता

navsatta

हिमाचल प्रदेश: भूस्खलन से टूटा पुल टूटा, नौ लोगों की मौत, तीन घायल

navsatta

उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (पंजी) के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर के निधन पर शोक सभा का आयोजन

navsatta

Leave a Comment