Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

UP Election 2022: ममता बोलीं यूपी में भी खेला होबे, बीजेपी पर किया जमकर प्रहार

आप इकट्ठा होकर अखिलेश को जिताइए: ममता बनर्जी

अखिलेश को भाई कहकर संबोधित किया

जब कोविड में लोग मर रहे थे, आप कहां थे योगी जी?

लखनऊ,नवसत्ता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव को जिताने की अपील की है. यहां उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉफ्रेंस की, जिसमें ममता ने अखिलेश को भाई कहकर संबोधित किया.

बीजेपी को वोट देकर अपना वोट बर्बाद न करें: ममता

ममता बोली यूपी में भी खेला होबे, आप इकट्ठा होकर अखिलेश जी को जिताइए. मैं यूपी में नहीं लड़ रही हूँ. आज लड़ाई बड़ी है. देश को बचाना है, तो यूपी में अखिलेश यादव का समर्थन करना है. उन्होंने जनता से अपील की कि वे बीजेपी को वोट देकर अपना वोट बर्बाद न करें. ममता ने कहा कि अगर वे और अखिलेश मिलकर रैली करते, तो करोड़ों लोग आ जाते. लेकिन हम लोग चुनाव आयोग के निर्देश का पालन करेंगे. उन्होंने अखिलेश यादव का धन्यवाद दिया कि उन्होंने पश्चिम बंगाल में प्रचार में अखिलेश ने मदद की थी.

पहले माफ़ी मांगो, फिर वोट मांगो

ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी को वोट से पहले माफी मांगनी चाहिए. यहां कोविड काल के दौरान मौत, किसान आंदोलन के दौरान हुई मौतों का जिक्र किया गया. ममता बनर्जी ने कहा- योगी जी कोरोना में लोग मर रहे थे, तो आप कहाँ थे. आप बंगाल में ममता को हराने आ गए थे. कोविड को हराने क्यों नहीं गए. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ को इस मामले में माफ़ी मांगनी चाहिए.

हाथरस और उन्नाव के मामले का किया जिक्र

ममता बनर्जी ने बीजेपी से कहा कि वो हाथरस और उन्नाव के मामले में माफ़ी मांगे. उन्होंने कोरोना के दौरान गंगा में बहती लाशों का भी जिक्र किया और बीजेपी की सरकार को घेरा.

ममता ने कहा-राज्य में सपा जीतने वाली है

ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में सपा सरकार बनने जा रही है और बंगाल में भी टीएमसी की सरकार बनी है. उन्होंने कहा कि यूपी से योगी सरकार जा रही है और जो जा रहा है. उसे जाने दीजिए. ममता बनर्जी ने कहा वो (बीजेपी) फोर्स के बल पर डराएंगे और आप को डरने की जरूरत नहीं है. यूपी हमारी मां है और बंगाल अगर खाट है तो यूपी भी हमारी खाट है. चुनाव के वक्त जो संत बनता है वह संत नहीं होता है. यूपी में आंदोलन करने वालों को गोली मार दी जाती है.

वाम दल भी अखिलेश यादव को करेंगे सपोर्ट

ममता बनर्जी ने कहा उत्तर प्रदेश में वाम दल भी अखिलेश यादव को समर्थन करेंगे. उन्होंने कहा कि उन्होंने वाम दलों के नेताओं के साथ बात हुई है और वाम दलों के नेता अखिलेश यादव को समर्थन करेंगे. वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में वाम दलों की सरकार को हटाने के लिए 40 साल संघर्ष किया था और वहां से वाम दलों की सरकार को हटाया. ममता ने कहा कि सब को मिलकर बीजेपी को हटाना है और आप यूपी से बीजेपी को हटाए और हम देश से बीजेपी को हटाएंगे. ममता ने अपने भाषण में एसपी के लिए नया नारा दिया और कहा इस बार समाजवादी पार्टी 300 पार.’

संबंधित पोस्ट

पश्चिमी यूपी में आतंक का पर्याय बना मुकीम काला की चित्रकूट जेल में हत्या

navsatta

लखनऊ में आयोजित फाइनेंशियल फ्रीडम कॉन्क्लेव में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

navsatta

फर्रुखाबाद का नाम बदलने की तैयारी, भाजपा सांसद ने सीएम को लिखी चिट्ठी

navsatta

Leave a Comment