Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

रामपुरखास सीट से कांग्रेस को वॉक ओवर देने की तैयारी में सपा!

प्रतापगढ़,नवसत्ता: कांग्रेस के मजबूत गढ़ प्रतापगढ़ में पांचवें चरण में 27 फरवरी को मतदान होना है. इसके लिए नामांकन की आखिरी तिथि आज यानी 8 फरवरी है. अभी तक सपा की तरफ से किसी ने भी नामांकन नहीं किया है. जानकारी के मुताबिक प्रतापगढ़ की रामपुरखास विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक आराधना मिश्रा मोना को जिताने के लिए समाजवादी पार्टी ने अभी तक इस सीट से कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा है. जाहिर है कि बीजेपी को हराने के लिए समाजवादी पार्टी अंदरखाने कांग्रेस को सपोर्ट करने का मूड बना लिया है.

गौरतलब है कि रामपुरखास विधानसभा सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और उनकी बेटी आराधना मिश्रा मोना का पिछले 42 वर्षों से कब्जा है. यही वजह है कि इस सीट पर अभी तक कमल नहीं खिल सका है. इस सीट पर 1980 के बाद से ही प्रमोद तिवारी काबिज रहे. जिसके बाद आज तक किसी भी दूसरे दल ने इस सीट को नहीं जीता.

प्रमोद तिवारी इस सीट से 10 बार विधायक रहे. जिसकी वजह से उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया. 2012 में 10वीं बार विधायक बनने के बाद उन्हें कांग्रेस पार्टी ने 2014 में राज्यसभा सांसद बना दिया. इस विधानसभा पर 2014 में ही उपचुनाव हुए जिसमें प्रमोद तिवारी की बेटी आराधना मिश्रा मोना ने चुनाव जीता. वहीं 2017 में भी आराधना मिश्रा ने बीजेपी के प्रत्याशी नागेश प्रताप सिंह को 17066 मतों से हराया. पिता से मिली विरासत के बाद आराधना मिश्रा मोना रामपुर खास विधानसभा सीट से 2 बार विधायक चुनी गई है. वह कांग्रेस के विधान मंडल दल के नेता भी हैं.

अब समाजवादी पार्टी ने मतों को विभाजन को रोकने और बीजेपी को हराने के कांग्रेस को वाक ओवर दे सकती है. मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रमोद तिवारी की बेटी आराधना मिश्रा के खिलाफ सपा कोई प्रत्याशी नहीं उतारेगी.

संबंधित पोस्ट

ना ‘पाक’ आतंकी मॉड्यूल के छह संदिग्ध गिरफ्तार, 6 राज्यों में थी 15 सीरियल ब्लास्ट की तैयारी

navsatta

रायबरेली पहुंची प्रियंका गांधी, हनुमान मंदिर में माथा टेका

navsatta

मंगेतर ही निकली होने वाले पति की कातिल,हत्या के एक साल बाद हुआ राजफाश

navsatta

Leave a Comment