Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेश

भाजपा से निष्कासित कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत आज कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली,नवसत्ता: आगामी विधानसभा चुनावों से पहले यूपी, उत्तराखंड और पंजाब में काफी गहमा-गहमी नजर आ रही है. बड़ी संख्या में विधायकों ने पाला बदला है और ये सिलसिला लगातार जारी है. इसी बीच उत्तराखंड में बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है. हरक सिंह रावत सोमवार यानी आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

पार्टी से निकाले जाने पर हरक सिंह रावत के निकले आंसू

बीजेपी से बर्खास्त किए जाने पर उत्तराखंड के मंत्री हरक सिंह रावत भावुक हो गए. 6 साल के लिए निष्कासित किए जाने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए वह अपने आंसू नहीं रोक सके.

पार्टी से निकाले जाने के बाद हरक सिंह रावत ने कहा, सोशल मीडिया पर चले एक मनगढ़ंत समाचार को आधार बनाकर उन्होंने इतना बड़ा निर्णय ले लिया जबकि मेरे सबसे अच्छे संबंध थे लेकिन उन्होंने मुझे से बिना बात किए हुए इतना बड़ा निर्णय ले लिया. मुझे लगता है किविनाश काले विपरीत बुद्धि.”

टिकट के लिए दबाव बना रहे थे रावत: सीएम धामी

हरक सिंह रावत को बीजेपी से बाहर निकालने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि वह पार्टी पर दबाव बना रहे थे. वह अपने परिवार के सदस्यों के लिए टिकट की मांग कर रहे थे, लेकिन हमारी पॉलिसी अलग है. चुनाव में एक परिवार से सिर्फ ही सदस्य को टिकट दी जा सकती है.

रावत की बहू अनुकृति भी कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं

इन सबके बीच पौड़ी गढ़वाल जिले की कोटद्वार विधानसभा सीट से विधायक रावत अपनी सीट बदलने के साथ ही अपनी पुत्रवधू अनुकृति के लिए भी भाजपा से टिकट मांग रहे थे.

समझा जाता है कि इन मुद्दों पर भाजपा के राजी न होने पर उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

सूत्रों की मानें तो हरक सिंह रावत कांग्रेस के संपर्क में हैं और वो अपने साथ बीजेपी के दो विधायक ले कर जा सकते हैं. हरक सिंह के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा था कि इसमें कोई समस्या नहीं है. अगर हरक खुले तौर पर अपनी गलती स्वीकार करते हैं और कहते हैं कि उन्होंने पार्टी और उत्तराखंड के साथ गलत किया तो दरवाजे खुले हैं.

संबंधित पोस्ट

वि0ख0 हरचन्दपुर-ग्राम पंचायत कठवारा का मतदान 26 अप्रैल,एवं वि0ख0 बछरावा-ग्राम पंचायत पहनासा व वि0ख0 सरेनी-ग्राम पंचायत रामपुरकला का मतदान 29 अप्रैल को नियत: वैभव श्रीवास्तव

navsatta

सिद्धारमैया के बयान पर विवाद, भाजपा ने कहा लिंगायतों का अपमान

navsatta

मुंबई में दीवार ढहने से 22 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने जताया दुख

navsatta

Leave a Comment