Navsatta
अपराधखास खबरदेश

बिहार: बेकाबू हाइवा ने पुलिस जिप्सी को रौंदा, तीन पुलिसकर्मियों की मौत

फुलवारी शरीफ,नवसत्ता: बिहार की राजधानी पटना के दानापुर क्षेत्र से आज सुबह एक भीषण सड़क हादसे में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हैं.
बताया जा रहा है कि राजधानी पटना के न्यू बाइपास अनिसाबाद बेऊर मोड़ के पास गश्त कर रही पुलिस पेट्रोलिंग गर्दनीबाग थाना की जिप्सी पर बेलगाम रफ्तार से आ रहे गिट्टी लदा हाईवा पलट गया. यह भीषण दुर्घटना घने कोहरे में सड़क के टर्निंग पॉइंट के पास हुई. जिसमें हाईवा जिप्सी पर पलटने के साथ ही पुलिस जिप्सी में आग लग गई.

हादसा इतना भयावह था कि पुलिस जिप्सी में सवार पांच पुलिसकर्मी उसमें दब गये जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि दो पुलिसकर्मियों को चिंताजनक हालात में पीएमसीएच भेजा गया है. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर सचिवालय एसपी बेउर थाना के थानेदार प्रशिक्षु डीएसपी गर्दनीबाग थानेदार फूलवारी थानेदार समेत भारी संख्या में पुलिसकर्मियों ने राहत व बचाव कार्य में जुटे.

सबसे पहले फायर ब्रिगेड को बुलाकर जिप्सी में लगी आग बुझाने और फिर क्रेन की मदद से जिप्सी में दबे पुलिस कर्मियों को बाहर निकालने का काम शुरू किया गया. इस दौरान गैस कटर से बुरी तरह दबकर फंसे पुलिसकर्मियों को निकाला गया जिसमें 3 पुलिसकर्मियों के साथ शेखर चुकी थी और 2 घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल भेजा गया. जहां से बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस हादसे में गर्दनीबाग थाना की पुलिस जिप्सी पर ड्यूटी बजा रहे एक एसआई समेत चार अन्य पुलिसकर्मी हादसा का शिकार हुए है. बेवर थाना के प्रशिक्षु डीएसपी प्रांजल त्रिपाठी के मुताबिक एक एसआई सिया चरण पासवान और दो अन्य पुलिसकर्मियों के नाम सामने आए हैं, जिनमें पुखराज और प्रभु बताया जा रहा है इन में किस की मौत हुई है और कौन घायल है यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया.

बेउर थाने के प्रशिक्षु डीएसपी प्रांजल त्रिपाठी ने बताया कि हाईवा पर गिट्टी लदी हुई थी और ड्राइवर कुहासा की वजह से पुलिस जिप्सी नहीं देख सका होगा जिसके कारण अनियंत्रित होकर जिप्सी पर पलट गई. उन्होंने बताया कि ड्राइवर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया है जबकि हाइवा को पुलिस ने जप्त कर लिया है.

संबंधित पोस्ट

शिक्षा मिशन पर बोले पीएम मोदी- आज की युवा पीढ़ी भविष्य की कर्णधार है

navsatta

बिजनौर में नाजायज़ रिश्तों की खातिर पत्नी ने ही पति को उतार दिया मौत के घाट

navsatta

डिप्टी सीएम केशव मौर्य को पल्लवी पटेल देंगी चुनौती

navsatta

Leave a Comment