Navsatta
खास खबर चर्चा में देश मुख्य समाचार

Monsoon Session: राज्यसभा में जोरदार हंगामा, आप सांसद संजय सिंह एक सप्ताह के लिए निलंबित

नई दिल्ली,नवसत्ता: संसद सत्र के आठवें दिन भी विपक्ष का हंगामा जारी है. इन दिनों जीएसटी और मंहगाई का मुद्दा दोनों सदनों में छाया हुआ है. इसी बीच आम आदमी पार्र्टी के सांसद संजय सिंह को राज्यसभा से एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है. उन पर पेपर फाड़कर डिप्टी चेयरमैन की ओर फेंकने और नारेबाजी करने का आरोप है.

बता दें कि अब तक राज्यसभा के 20 और लोकसभा के 4 सांसद निलंबित किए गए हैं जो कांग्रेस पार्टी से हैं. हालाँकि, संजय सिंह को निलंबित करने के फौरन बाद राज्यसभा को कुछ देर किए स्थगित कर दिया गया था, किन्तु अब कार्यवाही फिर से शुरु हो चुकी है.

खड़गे की बैठक से गायब रहे आप और टीएमसी

इससे पहले राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने सदन में फ्लोर स्ट्रेटजी तैयार करने के लिए बैठक बुलाई थी. जिसमें डीएमके, आरजेडी, एनसीपी, सीपीएम, सीपीआई, शिवसेना, आरएलडी, एमडीएमके, आईयूएमएल, आरएसपी और एनसी शामिल हुई थीं. जबकि, टीएमसी और आप गायब रही.

टीएमसी सांसदों ने किया विरोध प्रदर्शन

संसद परिसर में मौजूद महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने निलंबित हुए टीएमसी राज्यसभा सांसदों ने प्रदर्शन किया. बता दें कि कदाचार के चलते टीएमसी सांसदों को राज्यसभा से इस सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है. टीएमसी सांसद सुष्मिता देव ने कहा कि यह तो साफ है कि मोदी सरकार के पास बढ़ती महंगाई को लेकर कोई जवाब नहीं है. अगर वित्त मंत्री अस्वस्थ हैं तो पीएम मोदी हमारे सवालों के जवाब दे सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि 19 विपक्षी सांसदों को निलंबित करना बहुत गलत बात है. हम इसके खिलाफ संसद के बाहर और अंदर दोनों जगह प्रदर्शन करेंगे.

संबंधित पोस्ट

फर्जी नटवरलाल गिरफ्तार

Editor

Bihar: कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने दिया इस्तीफा

navsatta

IPL 2022 Auction : पहले दिन बिके 74 खिलाड़ी, 10 खिलाड़ियों ने पार किया 10 करोड़ का आंकड़ा

navsatta

Leave a Comment