Navsatta
खास खबरचर्चा मेंमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

AJAY MISHRA की बर्खास्तगी की मांग UP ASSEMBLY में

ajay mishra termination demand in up assembly

लखनऊ,नवसत्ता: यूपी विधानसभा (UP ASSEMBLY) के शीतकालीन सत्र के पहले दिन लखीमपुर किसान नरसंहार कांड में आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (ajay mishra) की बर्खास्तगी की मांग को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा. ajay mishra की बर्खास्तगी की मांग और  3 दिवसीय शीतकालीन सत्र के पहले दिन विपक्ष ने सदन के अंदर और बाहर महंगाई, लखीमपुर हिंसा और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया.

AJAY CASE: कांग्रेस विधायकों ने किया पैदल मार्च

कांग्रेस विधायकों ने लखीमपुर किसान कांड में आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर हजरतगंज गांधी प्रतिमा से विधानसभा तक पैदल मार्च किया. वहीं सपा विधायकों ने गन्ना किसानों की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. सपा विधायक यहां गन्ना लेकर पहुंच गए थे.

पैदल मार्च में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस की नेता विधान मंडल आराधना मिश्रा मोना, कांग्रेस के नेता विधान परिषद दीपक सिंह सहित अन्य कांग्रेसियों ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करो के नारे लगाए. सीएम योगी आदित्यनाथ भी विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए विधानसभा पहुंचे हैं.

AJAY MISHRA ISSUE: सपा विधायक गन्ना लेकर आए

 

विधान सभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

सीएम ने देश के पहले सीडीएस सहित 11 सैन्यकर्मियों के निधन पर श्रद्धांजलि व्यक्त की. साथ ही बसपा विधायक सुखदेव राजभर के निधन की भी सूचना दी. 18 अक्टूबर 2021 को राजभर का निधन हुआ था. वे 2007 से 2012 तक विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे. इसके बाद सदन को कल यानी गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया है.

बताते चलें कि UP ASSEMBLY शीतकालीन सत्र में 16 दिसंबर को चालू वित्तीय वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट 2022-23 के लिए लेखानुदान पेश किया जाएगा. जुलाई तक के लिए होने वाला ये लेखानुदान लगभग पौने दो लाख करोड़ रुपए का हो सकता है. सरकार चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए दूसरा अनुपूरक बजट भी लाएगी. लेखानुदान के तहत नए वित्तीय वर्ष में जुलाई महीने तक के लिए जरूरी खर्चों के लिए बजट का प्रारूप तैयार कर लिया है. विधानसभा का यह सत्र बेहद छोटा होगा. महज 3 दिन तक चलने वाला शायद विधानसभा का यह अंतिम सत्र हो सकता है.

संबंधित पोस्ट

चुनाव आयोग ने आंध्रप्रदेश के 4 जिलों में आचार संहिता हटाई; ओडिशा में कई पेड़ गिरे, कोलकाता में बारिश शुरू

Editor

किक बॉक्सिंग की नेशनल चैंपियनशिप में यूपी की प्रीति ने जीता गोल्ड

navsatta

ओलंपिक मेडल से चूकीं अदिति अशोक, लेकिन भारतीय गोल्फ में रचा इतिहास

navsatta

Leave a Comment