Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

अखिलेश यादव ने दी सफाई-योगी सरकार के खात्मे के लिए कहा था, प्रधानमंत्री की उम्र लंबी हो

लखनऊ,नवसत्ता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी दौरे को लेकर विवादास्पद बयान देने के बाद चौतरफा आलोचना से घिरे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को सफाई दी. अखिलेश ने कहा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र की कामना करता हूं, मेरा आशय यूपी सरकार के खात्मे से था. यूपी में योगी और मोदी का समय अब चला गया है. अखिलेश के ताजा रुख को उनका बैकफुट पर जाना माना जा रहा है. अखिलेश ने यह भी कहा कि मुझे हिन्दू होने पर गर्व है, लेकिन वोट के लिए अपना धर्म नहीं बेचता हूं.

बता दें कि अखिलेश यादव ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि काशी अच्छी जगह है. अंतिम समय पर काशी से अच्छी जगह कोई और नहीं है, आखिरी समय में वहीं रहा जाता है. इसलिए प्रधानमंत्री को एक महीने के बजाय तीन महीने तक बनारस में रहना चाहिए. अखिलेश इटावा में मीडिया से बात कर रहे थे. उनका बयान सामने आते ही बीजेपी हमलावर हो गई. बीजेपी ने कहा कि चुनाव में दिख रही हार से बौखलाए अखिलेश अपना संतुलन खो बैठे हैं.

प्रधानमंत्री पर ओछी टिप्पणी करना शर्म की बात है: स्वतंत्रदेव
इसके बाद अखिलेश यादव भाजपा के निशाने पर आ गए और इसे शर्मनाक बयान बताया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव का प्रधानमंत्री पर ओछी टिप्पणी करना एक शर्म की बात है. यह दरशाता है की उनकी मानसिकता औरंगजेब की है, उनकी मानसिकता जिन्ना की है. जिस तरह से उन्होंने राम भक्तों पर गोलियां चलवाई वहीं उनकी सोच है. योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि भव्य और दिव्य काशी के रूप में प्रधानमंत्री ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को विकसित किया है और जो लोकार्पण हुआ है वह आज इतिहास बना है. गजनवी और बाबर ने जो हिंदुओं की आस्था कुचली थी उस सम्मान को आज स्थापित किया जा रहा है.

यूपी ही नहीं बिहार और मोदी सरकार के मंत्रियों ने भी अखिलेश को घेरा. राज्यसभा सदस्य और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अखिलेश यादव की टिप्पणी का जवाब आने वाले चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता देगी. ये अपमानजनक और निचले स्तर की टिप्पणी है. काशी विश्वनाथ मंदिर के पुनरुद्धार का काम हुआ है, इसका श्रेय पीएम को जाता है.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि जब राम मंदिर बन रहा था तब इन्होंने कार सेवकों पर गोलियां चलवाई थीं. काशी के भव्य स्वरूप का उनको स्वागत करना चाहिए. औरंगजेब ने काशी का रूप बिगाड़ा था. काशी की तारीफ न करके क्या वह औरंगजेब के साथ खड़े हैं? केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अगर वो सच्चे हिंदू हैं तो उन्हें इसका स्वागत करना चाहिए. 200-300 सालों बाद काशी में बड़ा बदलाव हो रहा है और स्वागत नहीं करना है तो कम से कम चुप बैठना चाहिए.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी के किसानों को न्याय नहीं मिल रहा है. अब तो एसआईटी की रिपोर्ट से साबित हो गया है कि किसानों को षड्यंत्र के तहत जीप से रौंदकर मारा गया. साजिश में गृह राज्य मंत्री शामिल थे. बीजेपी जवाब दें और गृह राज्य मंत्री को तत्काल बर्खास्त करें. श्री यादव ने कहा कि पूरी दुनिया में यही पहली ऐसी जगह है जहां भाजपा सरकार में किसान को जानबूझकर जीप चढ़ाकर कर मार दिया गया. जौनपुर में समाजवादी विजय रथ रथ यात्रा के दौरान बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार साढ़े चार साल से जनता को धोखा दे रही है.

बीजेपी की हर बात झूठी है जुमला है. उसके विज्ञापन भी झूठे हैं. भाजपा सरकार में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है. पिछले 3 महीनों में तेल कंपनियों को 600 फीसदी मुनाफा कराया गया है. सरकार गरीबों की जेब काटकर अमीरों की तिजोरी भर रही है.

भाजपा सरकार सरकारी संस्थाओं को बेच रही है. संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. इन्हीं सब मुद्दों को लेकर समाजवादी और अंबेडकरवादी लोग किसान, मजदूर और नौजवान का समर्थन मांगने के लिए उनके बीच समाजवादी विजय रथ लेकर निकले हैं. उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है. परिवर्तन होकर रहेगा. जनता समाजवादियों के साथ खड़ी है. विजय रथ यात्रा को भारी समर्थन मिल रहा है. श्री यादव ने कहा कि आज कमाई आधी हो गई है और महंगाई दुगनी हो गई है.

भाजपा का किसान की आय दोगुना करने का वादा झूठा निकला. बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है. भाजपा सरकार ने जो बड़े-बड़े इन्वेस्टमेंट मीट कर आए थे, बताएं कि कितना इन्वेस्टमेंट आया और कितने नौजवानों को रोजगार मिला. उन्होंने कहा कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में हारने जा रही है. बौखलाहट में है, इसीलिए यूपी में तमाम तरह के आयोजन कर रही है. दूसरे प्रदेशों के नेताओं को बुला रही है. अभी जैसे-जैसे चुनाव करीब आएगा, दूसरे प्रदेशों के और नेता यहां दिखाई देंगे.

संबंधित पोस्ट

आज़म खान पर चोरी का मुकदमा दर्ज

navsatta

मुलायम सिंह यादव के घर में स्ट्राइक, बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल

navsatta

Leave a Comment