Navsatta
खास खबरदेशफाइनेंस

टॉर्क फार्मा कम्पनी के खिलाफ दिल्ली-हरियाणा सहित कई राज्यों में आयकर विभाग की छापेमारी

नई दिल्ली,नवसत्ता: आयकर विभाग की टीम ने मेडिकल फार्मा कंपनी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश समेत कुल 11 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक टॉर्क फार्मा नाम की कम्पनी और उससे जुड़े निदेशक, कर्मचारियों और कम्पनी से जुड़े लोकेशन, आवास पर ये छापेमारी की प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक टॉर्क फार्मा नाम की कम्पनी और उससे जुड़े निदेशक, कर्मचारियों और कम्पनी से जुड़े लोकेशन, आवास पर ये छापेमारी की प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है.

आयकर विभाग के मुताबिक कुछ बेनामी संपत्तियों, टैक्स की चोरी और काला धन से जुड़े मसले से जुड़े इनपुट मिलने के बाद इस सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है. चंडीगढ़ स्थित आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक इस फार्मा कंपनी के मालिक/निदेशकों के आवास और दफ्तर में हुई छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों, प्रोपर्टी के दस्तावेज, बैंकिंग लेनदेन से जुड़े दस्तावेज सहित कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त किया गया है, जिसकी आगे तफ्तीश की जाएगी.

पिछले कुछ समय पहले ही टार्क फार्मा कम्पनी के द्वारा मोहाली इंडस्ट्रीज एरिया में स्थित सी ब्लॉक में एक नया कॉरपोरेट ऑफिस का उद्धघाटन भी किया गया था. जो बेहद आधुनिक तरीके से और बेहद शानदार तरीके से करीब पांच हजार स्क्वायड यार्ड में बनाया गया था. ये सात मंजिला कॉरपोरेट ऑफिस उस इलाके में काफी चर्चा का केंद्र भी बना था.

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक जांच के राडार पर कई लोग और कंपनी हैं. लेकिन टार्क फार्मा कम्पनी की बात करें तो कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर की लिस्ट में पीएस छतवाल, निदेशक एआईएस बेदी, मनदीप सिंह सहित कई ऐसे लोग जो इस कंपनी से जुड़े हैं या पहले जुड़े हुए थे.

उन लोगों में कुछ लोगों को आयकर विभाग की टीम जल्द ही पूछताछ के लिए नोटिस भेजकर तमाम तफ्तीश की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. हालांकि इस मसले पर छापेमारी खत्म होने के बाद ही तमाम आरोपियों के नाम और उसकी कंपनी, अवैध संपत्तियों के बारे में औपचारिक तौर पर जानकारी प्रदान की जाएगी.

संबंधित पोस्ट

वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच गंगोत्री धाम के कपाट खुले

navsatta

नशा करने वालों को कट्टर अपराधियों के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए: अभिनेता सुनील शेट्टी

navsatta

पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने मुकदमा दर्ज होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

navsatta

Leave a Comment