Navsatta
खास खबरदेश

BIPIN RAWAT CHOPPER CRASH, संसद में बयान देंगे राजनाथ

BIPIN RAWAT HELICOPTER CRASH

नई दिल्ली,नवसत्ता: तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को चौपर हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई. सूत्रों के मुताबिक, BIPIN RAWAT CHOPPER CRASH पर सरकार कल संसद में बयान जारी करेगी. इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह GENERAL BIPIN RAWAT के घर पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि वह कल संसद में बयान देंगे. वहीं शाम साढ़े छह बजे सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी की बैठक होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसकी अध्यक्षता करेंगे.

बताते चलें कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी व शीर्ष सैन्य अधिकारियों को लेकर जा रहा एक सैन्य हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे. इनमें सीडीएस समेत 6 शीर्ष अधिकारी थे. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई है. हेलिकॉप्टर ने सुलूर वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरी थी. बताया जा रहा है क्रैश के बाद हेलिकॉप्टर में आग लगने की वजह से शव बुरी तरह झुलस गए हैं. ऐसे में शवों की पहचान के लिए डीएनए जांच कराई जाएगी.

सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी की बैठक थोड़ी देर में

हादसे में 14 में से 13 लोगों की चली गई जान

डीएनए टेस्टिंग से होगी शवों की पहचान

वायुसेना ने ट्वीट कर दी जानकारी
वायुसेना ने ट्वीट कर बताया, ‘वायुसेना का Mi-17V5 हेलिकॉप्टर, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे, उसका तमिलनाडु के कून्नर के पास एक्सीडेंट हो गया है.’ स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य जारी है. जानकारी मिली है कि जनरल रावत को समेत तमाम घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. सूत्रों का कहना है कि घटनास्थल से बरामद शवों को सैन्य अस्पताल ले जाया गया है. वायुसेना ने हादसे का कारण जानने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं.

हेलिकॉप्टर में सवार लोगों की सूची आई सामने
हेलिकॉप्टर में सवार लोगों की सूची भी सामने आई है. इनमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांसनायक विवेक कुमार, लांसनायक बी साईं तेजा और हवलदार सतपाल सवार थे.

राहुल ने कुशलता की प्रार्थना की
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी व अन्य लोगों की कुशलता की प्रार्थना की है. हादसे की खबर के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सभी की सुरक्षा की प्रार्थना की है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी सभी की सकुशलता की प्रार्थना की है.

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन का कहना है कि वह सीडीएस बिपिन रावत को लेकर सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना स्थल पर जा रहे हैं. उनका कहना है कि उन्होंने स्थानीय प्रशासन को बचाव कार्यों में हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

ममता ने बीच में ही छोड़ी मीटिंग
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जैसे ही पता चला कि सेना का एक हेलीकॉप्टर, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (BIPIN RAWAT) सवार थे, तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. उन्होंने प्रशासनिक समीक्षा बैठक बीच में ही समाप्त कर दी. उन्होंने कहा कि हमें दुखद समाचार मिला है. मैं स्तब्ध हूं. मेरे पास अपना दुख व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं. मैं इस बैठक को समाप्त कर रही हूं.

संबंधित पोस्ट

The Kerla Story: विवादों के बीच कमाई का नया रिर्कोड बनाने की ओर

navsatta

अभिनेता संदेश गौर, निकिता भिक्ता, सिंगर ऋषभ चतुर्वेदी और निर्देशक जीतेन्द्र सिंह तंवर का नया सॉंग “वे सजना आजा” 29 को होगा रिलीज

navsatta

डीआरडीओ भारतीय नौसेना के लिए बनाएगा पनडुब्बी

navsatta

Leave a Comment