Navsatta
खास खबरराज्य

बच्चों ने निकाली मतदान जागरूकता रैली

MATDAAN JAGROOKATA RALLY

लखनऊ,नवसत्ताःएसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म और यूपी इलेक्शन वाच प्रदेश में लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चला रहे हैं। इसी क्रम में अमीनाबाद इंटर कॉलेज में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म ने भारतीय लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए आजादी के पूर्व स्थापित इस विद्यालय का चयन किया जो न केवल शिक्षा का केन्द्र रहा है बल्कि स्वतंत्रता आंदोलन का गवाह भी रहा है।
जागरूकता रैली की शुरुआत डिप्टी कलेक्टर सविता शुक्ला ने हरी झंडी दिखा कर की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जब कोई नया वोटर पहली बार मतदान करता है तो हम अच्छे से संगठित होकर अपना जनप्रतिनिधि चुनते हैं जो कि देश के विकास में बहुत सहायक होता है। इसलिए मतदाता को जागरूक होना बहुत जरुरी है।


यूपी इलेक्शन वॉच के राज्य संयोजक सन्तोष श्रीवास्तव ने यहाँ पढ़ने वाले बच्चों की पारिवारिक पृष्ठभूमि को समझते हुए इन बच्चों के साथ इस क्षेत्र में जागरूकता रैली निकाली। साथ ही बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि हमें अपने जनप्रतिनिधियों को चुनने का पूर्ण अधिकार है, हमें अपने घरों में यह सन्देश देना होगा कि प्रदेश का विकास धनबल और बाहुबल के द्वारा नहीं किया जा सकता।
उन्होंने कहा कि जनता का कितना अहम किरदार इस लोकतान्त्रिक व्यवस्था में है अगर जागरूक नागरिक नहीं होंगे तो लोकतंत्र कितना कमजोर हो जाएगा। इसलिए मतदाताओं को अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा।
मतदान सोच समझ कर करें, मतदान से पूर्व उम्मीदवारों के बारे में जरूर जानें।
इस क्षेत्र में रैली का प्रभाव व सन्देश बहुत दूर तक जाता है। इसी महत्व को समझते हुए इंटर कालेज के प्रधानाचार्य संगम लाल मिश्र ने कहा कि बच्चो के माध्यम से जब हम लोग मतदाताओ को जागरूक करने का काम करते हैं तो इससे आम मतदाता पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है।
कार्यक्रम में जिला संयोजक जयप्रकाश ने कहा कि जनता को प्रलोभन में न आकर वोट करने का संदेश दिया। रैली में कॉलेज के छात्रों ने मतदाता जागरूकता अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस मौके पर कॉलेज के अध्यापकों सहित लगभग 300 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया।

संबंधित पोस्ट

विधानमंडल का मानसूत्र सत्र 17 अगस्त से होगा शुरू

navsatta

STUDENT को यूनिफॉर्म के लिए मिले सिर्फ 11 रुपए…

navsatta

उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए यहां करें आवेदन,तत्काल मिलेगी अनुमति 

navsatta

Leave a Comment