Navsatta
खास खबरदेशराज्यस्वास्थ्य

कोरोना की तीसरी लहर से महाराष्ट्र, कर्नाटक समेत 6 राज्यों में दहशत

नई दिल्ली,नवसत्ता : भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका जताई जाने लगी है. ऐसा इसलिए है क्योंकि अब भारत के छह राज्यों तक कोरोना वायरस का नया वेरिएंट एवाई.4.2 पहुंच चुका है. इनमें महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, जम्मू-कश्मीर और तेलंगाना शामिल हैं.

विशेषज्ञों के मुताबिक इस नए वेरिएंट की अभी जांच चल रही है. उनका कहना है कि यह नया वेरिएंट कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट के समूह से है. बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना मामलों में एक बार फिर लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बुधवार को महाराष्ट्र में 1482 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इसके कारण 38 लोगों की मौत भी हुई है.

वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,156 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इस अवधि में 733 लोगों की मौत हुई है. इस समय देश में कोरोना के सक्रिय मामले 1,60,989 हैं.
सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश में करीब 11 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्होंने तय तारीख निकल जाने के बाद भी अब तक कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है. वैक्सीन डेटा के अनुसार 3.92 करोड़ से अधिक लोग ऐसे हैं, जिन्होंने दूसरी डोज की तय तारीख से छह हफ्ते बाद तक वैक्सीन नहीं ली है. बता दें कि 1.57 करोड़ लोग 4 से 6 हफ्ते लेट हैं. वहीं 1.50 करोड़ लोगों ने दो से चार हफ्ते की देरी के बाद भी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है.

संबंधित पोस्ट

दिवाली से पहले सीएम योगी ने गोंडा को दी 144 विकास योजनाओं की सौगात

navsatta

जैकलीन फर्नांडीस पर ईडी की कार्रवाई, जब्त की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति

navsatta

बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की दिल्ली सरकार को फटकार, आरोप-प्रत्यारोप नहीं प्रदूषण नियंत्रण करिए

navsatta

Leave a Comment