Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

बाबा साहेब की पुण्यतिथि पर अरविंद केजरीवाल का ऐलान, 5 जनवरी को होगा भव्य नाटक

नई दिल्ली,नवसत्ता: बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर की 65वीं पुण्यतिथि पर दिल्ली सरकार ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के जीवन पर एक संगीतमयी नाटक की प्रदर्शनी का आयोजन करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि बाबा साहेब का जीवन बहुत प्रेरणादायी है, इसे बच्चों-बच्चों तक पहुंचाने के लिए इसका आयोजन किया जाएगा. बाबा साहेब देश के सबसे बड़े सपूत थे. सीएम ने बताया कि उन्होंने दुनिया का सबसे बेहतर संविधान देश को दिया.

दरअसल, दिल्ली सरकार बाबा भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्माण दिवस के अवसर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भव्य आयोजन करने की तैयारी कर रही है. इस दौरान सीएम ने कहा कि आज मैं घोषणा कर रहा हूं कि दिल्ली सरकार उनके जीवन पर एक भव्य नाटक तैयार कर रही है. 5 जनवरी को यह जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिखाया जाएगा. सीएम केजरीवाल ने बताया कि नाटक के 50 शो रखे जाएंगे. जोकि जनता के लिए मुफ्त रहेंगे.

सबको शिक्षित करना बाबा साहब का सपना
बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 100 फुट बड़ा स्टेज बनाया जा रहा है इसके लिए 50 शोज कराए जाएंगे. इसके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रोडक्शन है. उन्होंने कहा कि सबको शिक्षित करना बाबा साहब का सपना था, मैंने कसम खाई है कि बाबा तेरा सपना अधूरा, केजरीवाल सरकार पूरा करेगी.

देश में हमारी पहली सरकार है जो बच्चे बच्चे तक बाबा साहब की जिंदगी को पहुंचाने के लिए इतनी बड़ी पहल कर रही है. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि बाबा साहेब अपने पूरे जीवन दलितों और शोषितों के लिए संघर्ष करते रहे. वे भारत के सबसे शिक्षित व्यक्ति थे. बाबा साहेब ने 64 विषयों में मास्टर्स और दो डॉक्टरेट की डिग्री ली थीं. वे बहुत गरीब परिवार से आते थे. उनके घर में खाने तक को नहीं होता था. इसके बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और पढ़ाई करते रहे.

ओमिक्रॉन को लेकर चिंता ना करें बस अपना काम करते रहें
गौरतलब है कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने ओमिक्रॉन को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि किसी को पैनिक करने की जरूरत नहीं है, घबराने की कोई जरूरत नहीं है. सीएम ने बताया कि मैं लगातार इस पर नजर रखे हुए हूं. मैंने समीक्षा बैठक की थी. अगर किसी भी चीज की जरूरत पड़ेगी हम उसे पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराएंगे. उन्होंने लोगों से अपील की है कि चिंता ना करें बस अपना काम करते रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क पहन कर रखे.

संबंधित पोस्ट

योगी सरकार ने दिया स्वयं सहायता समूहों को 88.66 करोड़ का फंड

navsatta

एनसीबी पर भड़के उद्धव ठाकरे, कहा- पूरी दुनिया में केवल महाराष्ट्र में ही गांजा पकड़ा जाता है

navsatta

नतीजों की निराशा से उबर कर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटेगी कांग्रेस

navsatta

Leave a Comment