Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीति

कैप्टन की पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ का चंडीगढ़ में खुला ऑफिस

चंडीगढ़,नवसत्ता: कांग्रेस छोड़ने के बाद पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह नई सियासी पारी के लिए एक्टिव हो गए हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ में आज पंजाब लोक कांग्रेस के कार्यालय का उद्घाटन किया. चंडीगढ़़ के सेक्टर 9डी स्थित ऑफिस ही पार्टी का हेडक्वार्टर होगा. यहां 2022 में होने वाले पंजाब चुनाव के लिए सियासी रणनीति बनेगी.

इस दौरान प्रेसवार्ता में कैप्टन ने कहा कि हमारा उद्देश्य पंजाब विधानसभा चुनाव जीतना है और हम जीतेंगे. उन्होंने पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने से पहले वाहेगुरु जी का आशीर्वाद लिया. कैप्टन ने ट्वीट किया कि पंजाब की समृद्धि और सुरक्षा के लिए ईश्वर से प्रार्थना की, क्योंकि मैं अपने राज्य और इसके लोगों के कल्याण के लिए काम करना जारी रखने का संकल्प लेता हूं.

कैप्टन ने राज्य का अगला विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ लडऩे का एलान कर दिया है. अमरिंदर ने कहा कि उन्होंने इस बारे में अमित शाह से बात की है. हालांकि, सीटों पर समझौता होना बाकी है. पंजाब में अगले साल फरवरी के बाद चुनाव होने की संभावना है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) और टकसाली नेता सुखदेव सिंह ढींढसा के संयुक्त अकाली दल के साथ गठबंधन का स्पष्ट संकेत दिया था. यह पहला अवसर है जब भाजपा की तरफ से कैप्टन और ढींढसा के साथ चुनावी गठबंधन करने पर खुलकर बयान दिया गया है. कैप्टन पहले ही कह चुके हैं कि वे भाजपा के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

संबंधित पोस्ट

सौ बेड के अस्पताल में लगते हैं सिर्फ टीके

navsatta

संपूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम एवं एसपी ग्रामीण ने फरियादियों की सुनी समस्याएं 145 के सापेक्ष 5 का निस्तारण

navsatta

पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1007 नए मामले आये सामने

navsatta

Leave a Comment