Navsatta
खास खबरदेशस्वास्थ्य

पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1007 नए मामले आये सामने

नई दिल्ली,नवसत्ता: देश में कोरोना के सक्रिय मामलों में काफी गिरावट दर्ज की गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किये गये आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,007 मामले सामने आए हैं. जबकि 818 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं. कल के मुकाबले में कोरोना के मामलों में 7.4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. एक दिन पहले देश में कोरोना के 1,088 मामले सामने आए थे. कोरोना के सक्रिय मामलों की बात करें तो 11058 है. वहीं अब दैनिक संक्रमण दर 0.23 फीसदी है.

हालांकि यूपी, हरियाणा के शहरों में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. दिल्ली में 299 नए केस सामने आए हैं जोकि पिछले 40 दिनों में सर्वाधिक हैं. गुरुग्राम में संक्रमण दर 9 फीसदी तक पहुंच गई है. यहां बुधवार को 146 नए केस सामने आए हैं. जबकि नोएडा में पिछले चार दिनों में 30 बच्चे कोरोना संक्रमित हुए हैं. गाजियाबाद में दो स्कूलों तक को बंद कर दिया गया है, यहां बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद स्कूल को बंद कर दिया गया.

मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 73 नए मामले सामने आए. माना जा रहा है कि जिस तरह से एक्सई वैरिएंट सामने आया है उसके बाद देश में कोरोना के मामलों में कुछ बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. एक्सपर्ट ने बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. लोगों की लापरवाही भारी पड़ सकती है.

संबंधित पोस्ट

चन्द्रयान मिशन की कामयाबी- इं मनोज तिवारी ने सुलतानपुर जनपद का बढ़ाया मान

navsatta

डा. पंकज श्रीवास्तव बने यूपी कांग्रेस मीडिया विभाग के वाइस चैयरमैन

navsatta

एक दिन में 2 करोड़ से अधिक वैक्सीनेशन के साथ देश ने रचा इतिहास

navsatta

Leave a Comment