Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

संघ प्रमुख भागवत बोले- अगले 15 सालों में पुन: अखंड होगा भारत, जो रास्ते में आएगा वो मिट जाएगा

लखनऊ,नवसत्ता: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संर संघसंचालक मोहन भागवत ने कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है. 15 साल में भारत फिर से अखंड भारत बनेगा. यह सब हम अपनी आंखों से देखेंगे. उन्होंने कहा कि वैसे तो संतों की ओर से ज्योतिष के अनुसार 20 से 25 साल में भारत फिर से अखंड भारत होगा ही. यदि हम सब मिलकर इस कार्य की गति बढ़ाएंगे तो 10 से 15 साल में अखंड भारत बन जाएगा.

15 साल में भारत बनेगा अखंड हिन्दू राष्ट्र

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि जो तथाकथित लोग सनातन धर्म का विरोध करते हैं, उनका भी उसमें सहयोग है. अगर वह विरोध न करते तो हिंदू जागता नहीं, क्योंकि वह तो सोता रहता है. कहा कि भारत उठेगा तो धर्म के माध्यम से ही उठेगा. सर संघचालक मोहन भागवत ने कहा कि धर्म का प्रयोजन, भारत का प्रयोजन है, धर्म के उत्थान के लिए प्रयास होगा तो ही भारत का उत्थान होगा. इसे रोकने वाले हट जाएंगे, मिट जाएंगे. संतों ने संघ प्रमुख के हरिद्वार प्रवास में संतों ने उनके समक्ष उठाई देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की.

हाथों में डंडा लेकर अहिंसा की बात करेंगे

कनखल के सन्यास रोड स्थित श्रीकृष्ण निवास एवं पूर्णानंद आश्रम में आरएसएस प्रमुख ब्रह्मलीन महामंडलेश्वर श्री 1008 स्वामी दिव्यानंद गिरी महाराज की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा और श्री गुरुत्रय मंदिर का लोकार्पण करने के लिए पहुंचे थे. मोहन भागवत ने कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है. उन्होंने कहा कि भारत लगातार प्रगति पथ पर आगे बढ़ रहा है. इसके रास्ते में जो आएंगे वह मिट जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम अहिंसा की ही बात करेंगे, पर यह बात हाथों में डंडा लेकर कहेंगे. हमारे में मन में कोई द्वेष, शत्रुता भाव नहीं है, लेकिन दुनिया शक्ति को ही मानती है तो हम क्या करें.

भागवत ने कहा कि जो तथाकथित लोग सनातन धर्म का विरोध करते हैं, उनका भी उसमें सहयोग है. यदि वह विरोध न करते तो हिंदू जागता नहीं. इस मौके पर महामंडलेश्वर स्वामी गिरिधर, स्वामी विशोकानंद भारती, स्वामी विवेकानंद, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं महानिर्वाणी अखाड़ा के सचिव रविंद्रपुरी, महामंडलेश्वर हरिचेतनानंद आदि मौजूद रहे.

संबंधित पोस्ट

सड़क हादसे में टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का निधन

navsatta

हलाला के नाम पर महिला से सामूहिक दुष्कर्म, 2 आरोपी गिरफ्तार, मौलाना फरार

navsatta

एम्स निदेशक ने कहा- सावधानी हटी तो कोरोना की तीसरी लहर होगी दूसरी से खतरनाक

navsatta

Leave a Comment