Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

संपूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम एवं एसपी ग्रामीण ने फरियादियों की सुनी समस्याएं 145 के सापेक्ष 5 का निस्तारण

 अयोध्या, नवसत्ताः प्रदेश के मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी जनसुनवाई समाधान दिवस को लेकर अफसर कितने संजीदा है इसकी बानगी तहसील मिल्कीपुर में देखने को मिली। यहां सुबह 10 बजे से शुरू हुई जनसुनवाई में दोपहर 2 बजे तक अपर जिलाधिकारी अमित सिंह की कुर्सी खाली पड़ी रही, जबकि रोस्टर के मुताबिक एडीएम प्रशासन को ही समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुनना था।

सुबह से हो रही रुक-रुक के बारिश के बीच क्षेत्र की जनता अपनी समस्या को लेकर तहसील दिवस में इसलिए पहुंची की एडीएम साहब आज स्वयं समस्याओं को सुनकर निस्तारण करेंगे लेकिन जब  दिवस में फरियादी पहुंचे तो एडीएम प्रशासन की कुर्सी ही खाली नजर आई, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर भी 12:30 बजे समाधान दिवस छोड़कर कहीं निकल गए, जिसके चलते एसडीएम अमित जायसवाल, तहसीलदार हेमंत गुप्ता सम्पूर्ण समाधान दिवस में मौजूद रहकर फरियादियों की फरियाद सुनते नजर आए। दिवस में कुल 145 प्रार्थना पत्र आए जिनमें से पांच शिकायतों से संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा निस्तारण करा दिया गया।

थाना इनायत नगर क्षेत्र के निमाड़ी पूरे बेला भारी गांव निवासी शिव बहादुर ने प्रार्थना पत्र दिया कि चक मार्ग संख्या 885 की पटाई के लिए कई लगभग 10 बार तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र दिया उसके बाद अभी तक भी पटाई नहीं कराया गया। एडीओ पंचायत प्रतिनिधि को एसडीएम ने कड़ी फटकार लगाते हुए बीडीओ हैरिंग्टनगंज को अभिलंब कार्यवाही कर दोषी सचिव के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने का आदेश दिया है। थाना खंडासा क्षेत्र के एक गांव की पीड़ित महिला ने गांव के ही युवक पर आरोप लगाया है कि मेरी 14 साल की बेटी को बीते 18 अप्रैल 2022 को थाना क्षेत्र का एक युवक द्वारा अपहरण कर लिया गया पुलिस ने अभी तक बरामद नहीं कर पाई है पीड़ित महिला ने आशंका व्यक्त किया है कि मेरी बेटी की हत्या हो गई है।

वहीें पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार ने खंडासा पुलिस को कड़ी फटकार लगाते हुए क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर को अपने निकट पर्यवेक्षण में शीघ्र बरामदगी सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक थाना इनायतनगर नीरज सिंह एवं प्रभारी निरीक्षक थाना कुमारगंज संजीव सिंह सहित सभी विभाग के प्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद रहे।

संबंधित पोस्ट

आजमगढ़ सीट पर अब दिलचस्प हुआ मुकाबला

navsatta

रूस ने फिर किया सीजफायर का ऐलान, फंसे लोगों को निकालने के लिए फैसला

navsatta

मातृशक्ति की ऐतिहासिक उपलब्धि है अंतिम पंघाल की जीत : सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment