Navsatta
अपराधखास खबरदेश

लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी हामिद नाथ बडगाम से गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर,नवसत्ता: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में लश्कर-ए-तैयबा के एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस और सेना की 02 आरआर, 62 आरआर की संयुक्त टीम ने पुष्कर में एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान पेठ जनिगाम निवासी हामिद नाथ के रूप में की है. वह इस साल 26 फरवरी से ही सक्रिय था. पुलिस के मुताबिक वह लश्कर कमांडर मोहम्मद यूसुफ कांत्रो का करीबी सहयोगी था, जो मध्य कश्मीर में सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाला लश्कर का कमांडर है.

इससे पहले सुरक्षा बलों ने बारामुला जिले में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था. इसके साथ ही पलहालन में हैंडग्रेनेड हमले में शामिल तीन आतंकी मददगारों को भी गिरफ्तार किया था. पुलिस ने सेना और एसएसबी के जवानों के साथ मिलकर बारामुला जिले के पट्टन इलाके के वुस्सान में चेकिंग के दौरान तीन संदिग्ध लोगों को देखा जो भागने की कोशिश कर रहे थे.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने तीनों को पकड़ लिया. उनकी पहचान आसिफ अहमद रेसी, मेहराजुद्दीन डार और फैसल हबीब लोन के तौर पर की गयी. ये सभी बांदीपुरा जिले के गुंड जहांगीर के रहने वाले हैं.

उन्होंने कहा,” जांच और तकनीक के सहारे जुटायी गई जानकारी से पता चला कि गिरफ्तार लोग लश्कर-ए-तयैबा के लिए काम करते थे और ये 17 नंवबर 2021 को पलहालन में हैंडग्रेनेड हमले में शामिल थे.” उन्होंने कहा,” जांच में यह भी पता चला कि गिरफ्तार किए गए लोगों को सीमा पार से आतंकवादियों से निर्देश मिलते थे और हमले का मकसद भय और अराजकता का महौल पैदा करना था.

संबंधित पोस्ट

पूर्व विधायक विजय मिश्रा के पेट्रोल पंप से एके-47 रायफल व अन्य असलहे सहित कारतूस बरामद

navsatta

डॉक्टर्स डे विशेष:जानिए अपने डॉक्टर के अनसुने किस्से,मिलिए,प्रयागराज की बालरोग विशेषज्ञ डॉक्टर हंसिका श्रीवास्तव से

navsatta

शार्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर राख

navsatta

Leave a Comment