Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

प्रियंका गांधी का केंद्र पर तंज, ‘हवाई चप्पल वालों का सड़क पर सफर करना मुश्किल’

नई दिल्ली,नवसत्ता : देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम अपने उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं इसको लेकर कांग्रेस भी बीजेपी सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘वादा किया था कि हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज से सफर करेंगे, लेकिन भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए कि अब हवाई चप्पल वालों और मध्यम वर्ग का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है.’

प्रियंका गांधी ने ट्वीट में भाजपा लाई महंगे दिन हैशटैग भी इस्तेमाल किया है, इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में एक मीडिया रिपोर्ट का भी जिक्र किया है. इस रिपोर्ट में लिखा है कि विमान के ईंधन से 30 फीसदी महंगा हुआ पेट्रोल.
इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया था. भारतीय जनता पार्टी ने एनपीके (उर्वरक) की कीमत में 275 रुपये और एनपी (उर्वरक) की कीमत में 20 रुपये की बढ़ोतरी की है. उन्होंने ट्वीट किया था, ”दैनिक बढ़ोतरी के साथ सरकार ने डीजल की कीमतों को 100 रुपये के पार कर दिया है. भाजपा शासन के तहत, कार्यकर्ता और किसान बढ़ती कीमतों के बोझ से दबे हैं, जबकि केवल मोदी के दोस्त ही अमीर हो रहे हैं.

इससे पहले राहुल गांधी ने भी महंगाई को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की थी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर लिखा था”सभी के लिए विनाश” और ”बढ़ती कीमतों” का विकास है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर रिपोर्ट को टैग किया, जिसमें दावा किया गया है कि अगर सरकार ने करों में वृद्धि नहीं की होती तो पेट्रोल 66 रुपये प्रति लीटर होता और डीजल 55 रुपये प्रति लीटर होता. गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार ”कर उगाही” में लिप्त है. गांधी ने ‘टैक्स एक्सटॉर्शन’ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए हिंदी में ट्वीट किया, ”सबका विनाश, महंगाई का विकास.”

संबंधित पोस्ट

सन्त तुलसीदास महाविद्यालय में पंडित रामकिशोर त्रिपाठी स्मृति व्याख्यानमाला आयोजित

navsatta

हज हाउस बनेंगे ‘कोरोना केयर सेंटर’: नकवी

navsatta

अब अलीगढ़ का नाम होगा हरिगढ़, देवबंद में बनेगा एटीएस कमांडो सेंटर

navsatta

Leave a Comment