Navsatta
क्षेत्रीयखास खबर

अटेवा के पेंशन बहाली मांग के ज्ञापन में प्रशासन का रोड़ा 

 सुलतानपुर (नवसत्ता ):– अटेवा ने सांसद सुल्तानपुर को उनके आवास पर घंटी बजाते हुए ज्ञापन देने की ठान पेंशनविहीन साथी तिकोनिया पार्क में शाम 4 बजे एकत्रित हुए व  जुलूस की शक्ल में सांसद आवास शास्त्री नगर जाना था कि प्रशासन को पूर्व में ही सूचना दे दी गई थी कि आज 28 अगस्त को सांसद सुल्तानपुर को अटेवा द्वारा उनके पेंशन बहाली के लिए घंटी बजाओ कार्यक्रम के तहत ज्ञापन दिया जाएगा। प्रशासन द्वारा कार्यक्रम की भव्यता को रोकने तथा सांसद को ज्ञापन देने के लिए केवल पांच सदस्यीय टीम की अनुमति दी जिससे पुलिस ने तिकोनिया पार्क को घेर रखा था।
 जुलूस बाहर निकल कर सांसद से मिलने के लिए उत्साहित था पर  तिकोनिया पार्क को पुलिस ने चारों ओर से घेरकर छावनी में बदल दिया था। नतीजतन सैकड़ों साथी भी पार्क के बाहर चारों ओर फैले हुए थे और इस इंतजार में थे कि अटेवा टीम का इशारा मिले और शांति से, भनक दिए बिना कूच कर सांसद जी का आवास पर ही घेराव किया जाए। लेकिन अटेवा ने अपने कार्य व्यवहार के संकल्प को ध्यान रखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष  विजय कुमार बंधूजी के सलाह के बाद विरोध प्रदर्शन व बहिष्कार को त्यागते हुए सांसद और प्रशासन की इच्छा का ही सम्मान करने का निर्णय लिया।
 आखिर पांच सदस्यीय अटेवा टीम ने नगर  कोतवाल के साथ ही सांसद श्रीमती मेनका गांधी जी को ज्ञापन दिया और अटेवा स्मारिका  भी भेंट की ।अटेवा सुल्तानपुर ने सांसद सुल्तानपुर व प्रशासन के दृष्टिकोण की घोर निन्दा किया तथा पेंशन विहीन लोगों की मांग में अवरोध व कृत्य को घृणित व निंदनीय करार दिया।  उक्त कार्यक्रम में ही संतोष यादव को कादीपुर तहसील प्रभारी का दायित्व सौंपा गया जिस अवसर पर जिलाध्यक्ष अशोक सिंह गौरा, जिलामंत्री मो हसीब, जिला मीडिया प्रभारी मनोज प्रभाकर सिंह, जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र मौर्य, जिला कोषाध्यक्ष विवेकानंद मिश्रा, जिला संरक्षक बृजेंद्र त्रिपाठी, कूरेभार संरक्षक अनिल श्रीवास्तव, संगठन मंत्री संजय सिंह, आइ टी सेल प्रभारी चंद्रपाल राजभर आदि प्रमुखता से उपस्थित रहे।

संबंधित पोस्ट

‘मोदी जी की बेटी’ 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी

navsatta

भोजपुरी फिल्म ‘शिक्षा संदेश’ को सेंसर बोर्ड से मिला यू/ए प्रमाणपत्र

navsatta

अब नाइट कर्फ्यू में छूट, रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेंगी बंदिशें

navsatta

Leave a Comment