Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

बढ़ती मंहगाई को लेकर केंद्र पर राहुल गांधी का तंज, ‘सबका विनाश, महंगाई का विकास’

नई दिल्ली,नवसत्ता: देश के कई बड़े राज्यों में मंहगाई के चलते देश की जनता परेशान है, ऐसे में पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी बढ़ोतरी हुई के चलते कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोदी सरकार को निशाने पर लिया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर एक आर्टिकल शेयर कर लिखा ‘सबका विनाश, महंगाई का विकास’. इस आर्टिकल में बताया गया है कि अगर सरकार टैक्स नहीं बढ़ाती तो आज पेट्रोल की कीमत 66 रुपये और डीजल की कीमत 55 रुपये होती. इसी खबर को शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि ‘सबका विनाश हो रहा है और देश में केवल महंगाई का ही विकास हो रहा है.’

राहुल लगातार महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमला बोलते नजर आते हैं. इससे उन्होंने दिल्ली स्थित पार्टी हेडक्वार्टर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि मोदी सरकार के लिए जीडीपी बढऩे का मतलब गैस, डीजल और पेट्रोल के दामों में वृद्धि है. उन्होंने कहा था कि मोदी जी कहते रहते हैं कि जीडीपी बढ़ रही है, वित्त मंत्री का कहना है कि जीडीपी ऊपर की ओर प्रोजेक्शन दिखा रही है. तब मुझे समझ में आया कि जीडीपी से इसका क्या मतलब है. इसका मतलब है ‘गैस-डीजल-पेट्रोल’. उन्हें यह भ्रम है.

दरअसल, देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से ऊपर पहुंच चुकी है. देश में रोजाना बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम आम आदमी की आमदनी पर असर डाल रहे हैं. वहीं, आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की इन ऊंची कीमतों में बड़ा हिस्सा सरकार द्वारा उन पर लगाया जाने वाला टैक्स भी है. पिछले कुछ सालों में, केंद्र ने इन पर ऊंची दरों पर टैक्स लगाया है.
इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दाम में हो रही लगातार बढ़ोतरी को लेकर केद्र सरकार को घेरा था. उन्होंने कहा था कि तेल की आसमान छूती कीमतों में बढ़ रही महंगाई से जनता तंग हो चुकी है और बीजेपी के कुशासन को अब वही खत्म करेगी.

संबंधित पोस्ट

पूर्व कैब‍िनेट मंत्री हाजी र‍ियाज अहमद का कोरोना से न‍िधन

navsatta

राजधानी से विदेशी मदिरा के ब्रान्डों के हजारों की संख्या में नकली ढक्कन बरामद

navsatta

वेब सीरीज ‘रोहतक सिस्टर्स’ की शूटिंग भोपाल में

navsatta

Leave a Comment