Navsatta
राज्य

पूर्व कैब‍िनेट मंत्री हाजी र‍ियाज अहमद का कोरोना से न‍िधन

पीलीभीत, नवसत्ता : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में रुहेलखंंड मंडल के द‍िग्‍गज समाजवादी नेता एवं पूर्व कैब‍िनेट मंत्री हाजी र‍ियाज अहमद का गुरूवार भाेर कोरोना के कारण बरेली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह करीब 69 वर्ष के थे।

श्री अहमद को 24 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के चलते ज़िला अस्पताल के एल-2 में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद सांस लेने पर दिक्कत होने पर उन्हें बरेली के निजी अस्पताल अपैक्स में ले जाया गया,जहाँ उनका इलाज चल रहा था। आज गुरूवार सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। उनके पैतृक गांव गौहर में उनको दोपहर 2 बजे दफनाया जाएगा। रियाज अहमद की गिनती सपा नेता अखिलेश यादव व मुलायम सिंह यादव के करीबियों मे थी।

हाजी र‍ियाज अहमद की ग‍िनती रुहेलखंड के कददावर राजनेताओं में होती थी। वह पीलीभीत से पांच बार व‍िधायक रहे थे। यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर पहली बार अखिलेश यादव की सरकार में राज्‍यमंत्री और बाद में कैब‍िनेट मंत्री रहे थे। मेनका की पार्टी संजय व‍िचार मंच से सबसे पहले व‍िधायक बर्ष 1980 बनने के बाद उन्‍होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

व‍िधायक चुनाव जीतने की हैट्र‍िक बनाई थी। परिजनों ने बताया कि सपा संरक्षक मुलायम स‍िंंह यादव एवं पार्टी प्रमुख अख‍िलेश यादव के बेहद करीब माने जाने वाले हाजी र‍ियाज अहमद कुछ द‍िन पहले कोरोना की चपेट में आ गए थे।

तब‍ियत खराब होने पर पर‍िवार ने उनको बरेली के अपैक्स निजी अस्‍पताल में भर्ती क‍राया था। परिजनों में अनुसार उनका अंत‍िम संस्‍कार उन के पैत्रक गांव गौहर,थाना क्षेत्र न्‍यूर‍िया पीलीभीत में दोपहर बाद 2 बजे क‍िया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

राजस्व परिषद के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी का कोरोना से निधन

navsatta

ARYAN KHAN जेल से छूटकर घर पहुंचे, ‘मन्नत’ के बाहर जश्न का माहौल

navsatta

दिल्ली सरकार के बजट में 20 लाख नौकरी का वादा

navsatta

Leave a Comment