Navsatta
खास खबरदेशन्यायिकराजनीतिराज्य

ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

नई दिल्ली,नवसत्ता : गाजियाबाद में संवेदनशील वीडियो अपलोडिंग मामले में उत्तर प्रदेश सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी को नोटिस जारी किया है. अदालत ने ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी को चार हफ्ते में जवाब देने को कहा है. माहेश्वरी के खिलाफ बुजुर्ग की पिटाई के वायरल वीडियो मामले में यूपी पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी.

इसके बाद पुलिस की तरफ से भेजे गए नोटिस को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट ने ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी को अंतरिम राहत दी थी. साथ ही गाजियाबाद पुलिस को किसी तरह के सख्त कदम ना उठाने के निर्देश दिए थे.

मनीष माहेश्वरी ने भी सुप्रीम कोर्ट में खुद कैविएट फाइल की थी इसमें माहेश्वरी ने मांग की है कि यूपी सरकार की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए. गाजियाबाद के लोनी इलाके के एक बुजुर्ग का वीडियो पिछले दिनों ट्विटर पर वायरल हुआ था. इस वीडियो में बुजुर्ग ने मुस्लिम होने के चलते पिटाई होने, दाढ़ी काटे जाने और जबरदस्ती जय श्री राम के नारे लगवाए जाने का आरोप लगाए थे.

हालांकि यूपी पुलिस की जांच में इसका खंडन किया गया था. पुलिस का कहना था कि यह मामला तांत्रिक साधना से जुड़ा हुआ था और उसी के चलते उसकी पिटाई युवकों ने की थी. यही नहीं उसकी पिटाई करने के आरोपी युवकों में कई मुस्लिम समुदाय से भी ताल्लुक रखते हैं. ऐसे में दावा गलत पाए जाने के बाद यूपी पुलिस की ओर से वीडियो को सांप्रदायिक रंग देने वाले लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया. इनमें से एक मामले में ट्विटर का नाम भी शामिल किया गया है.

आपको बता दें कि ट्विटर इंडिया ने मनीष माहेश्वरी को 22 अप्रैल 2019 को अपने इंडिया ऑपरेशंस के लिए एमडी के रूप में नियुक्त किया था. माहेश्वरी माया हरि को रिपोर्ट कर रहे हैं जो कि ट्विटर की उपाध्यक्ष और एशिया प्रशांत की प्रबंध निदेशक हैं. मनीष माहेश्वरी मूलत: दिल्ली के रहने वाले हैं. वो 2019 से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु टीम देख रहे हैं. इससे पहले वो नेटवर्क 18 डिजिटल के सीईओ रह चुके हैं.

संबंधित पोस्ट

जानियें क्यों जल रहा है आंदोलन की आग में मणिपुर

navsatta

शराब तस्करों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई 31 लाख की अवैध सम्पत्ति कुर्क

navsatta

JAMANA LAL BAJAJ AWARDS विजेताओं का कैलाश सत्यार्थी ने किया अभिनंदन

navsatta

Leave a Comment