Navsatta
करियरखास खबरमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

सीएम योगी आदित्यनाथ का तोहफा, शीघ्र ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में और होगी बढ़ोत्तरी

लखनऊ,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लोक भवन में स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया. इस दौरान उन्होंने इनके मानदेय में और भी बढ़ोतरी के संकेत दिए हैं.

लोक भवन में पोषण अभियान के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया और उनके कई साहसिक कार्य की जमकर सराहना भी की. इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जो मानदेय बढ़ाया गया था वह परफॉर्मेंस आधारित था. यह पिछला बकाया था, जो उन्हेंं दिया गया था. अब तो फिर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं मानदेय बढ़ाया जाएगा.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंगनबाड़ी कर्मी को स्मार्ट मोबाइल फोन प्रदान किया. इस दौरान उनके साथ महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री स्वाति सिंह के साथ मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी भी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार के साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में हर विभाग ने कुछ न कुछ नया व अच्छा किया है. इसके साथ ही हमारा संकल्प है कि पारदर्शी और ईमानदार सरकार के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हम तकनीक के माध्यम से शासन की योजनाओं को प्रत्येक नागरिक तक पहुंचाएं. मुझे प्रसन्नता है कि विगत साढ़े चार वर्षों में प्रदेश के बारे में धारणाएं बदली हैं.

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को पोषण अभियान के अंतर्गत तकनीक से जोड़ने व उनकी कार्य सुविधा के लिए 1.23 लाख स्मार्टफोन एवं बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 1.87 लाख इन्फैंटोमीटर का वितरण किया. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कहने के लिए यह केवल स्मार्ट फोन व ग्रोथ मॉनिटरिंग डिवाइस के वितरण का कार्यक्रम हो सकता है लेकिन इसकी गूंज सुशासन के लक्ष्य को प्राप्त करने में नींव के पत्थर के रूप में है.

संबंधित पोस्ट

लोकसभा चुनाव विशेष -राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए गठबंधन प्रत्याशी को जिताने का कार्य करेंगे — सुरेंद्र प्रताप सिंह

navsatta

कटऑफ प्राप्त करने वाले समस्त अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए किया जाएगा आमंत्रित

navsatta

भाजपा, मोदी को सिर्फ राहुल गांधी ही चुनौती दे सकते हैं: अशोक गहलोत

navsatta

Leave a Comment