Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीतिराज्य

कुछ ही देर में दिल्ली रवाना होंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, जेपी नड्डा व अमित शाह से कर सकते हैं मुलाकात

चण्डीगढ़,नवसत्ता : पंजाब की राजनीति में सियासी पारा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज दोपहर 3:30 बजे दिल्ली रवाना होंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जेपी नड्डा व अमित शाह से भी मुलाकात कर सकते हैं.

हाल ही में पार्टी के अंदर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ चल रहे विवाद के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीं कांग्रेस ने उनकी जगह चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया सीएम बनाया. वहीं लंबे समय से चल रहे विवाद के कारण ये भी कयास लगाए जा रहे थे कि कैप्टन मुख्यमंत्री पद के इस्तीफे के बाद अब पार्टी भी छोड़ सकते हैं.

इस्तीफे के बाद कैप्टन ने कई बार सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात रखने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा उनके बच्चों के समान हैं, लेकिन पंजाब के मामले में जिस तरह से उनका बर्ताव रहा, वह उनकी अनुभवहीनता दिखाता है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि पार्टी में चल रहे विवाद से वो अपमानित महसूस कर रहे थे, जिसके कारण ही उन्होंने सीएम पद छोडऩे का फैसला लिया था.

जिसके जवाब में पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह भी कहा कि अमरिंदर सिंह का बयान उनके कद के मुताबिक नहीं है, लेकिन वह कांग्रेस के बड़े नेता हैं और संभव है कि उन्होंने कोई बात गुस्से में कह दी होगी.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘वह शायद मेरे पिता जी की उम्र के होंगे. बुजुर्गों को गुस्सा आता है और बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और वह कई बार गुस्से में बहुत सारी बातें कह देते हैं. उनके गुस्से, उनकी उम्र, उनके तजुर्बे का हम सम्मान करते हैं और मुझे लगता है कि वह जरूर इस पर पुनर्विचार करेंगे.’

संबंधित पोस्ट

उपजिलाधिकारी ने लिया मतगणना की तैयारियों का जायजा

navsatta

पीएसएलवी-सी 56 ने सिंगापुर के सात उपग्रहों को किया सफलतापूर्वक प्रक्षेपित

navsatta

डॉ. फारूक का हाल जानने एसकेआईएमएस पहुंचे सिन्हा

navsatta

Leave a Comment