Navsatta
खास खबरचर्चा मेंचुनाव समाचारमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज शाम को, छह से सात मंत्री ले सकते हैं शपथ

लखनऊ,नवसत्ता : योगी सरकार का आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आज शाम को कैबिनेट विस्तार किया जाएगा. साथ ही छह से सात मंत्री शपथ ले सकते हैं. योगी सरकार मंत्री पद की शपथ लेने वाले नेताओं के नाम की घोषणा जल्द ही कर सकती है. वहीं कयास लगाये जा रहे हैं कि मंत्रिमंडल का विस्तार जातीय गणित को ध्यान में रखकर किया जाएगा.

इससे पहले आठ जुलाई को हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में यूपी को खास तवज्जो दी गई थी. जिसमें जातीय गणित पर साधने का प्रयास किया गया था. यूपी से बनाए गए सात नए मंत्रियों में चार ओबीसी, दो दलित और एक ब्राह्मण समाज के थे. मोदी के कैबिनेट में यूपी का मजबूत प्रतिनिधित्व है. यह पहली बार है जब केंद्रीय कैबिनेट में यूपी से रिकॉर्ड 15 मंत्री बनाए गए हैं.

दरअसल, चार महीने बाद होने वाले यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसे देखते हुए मंत्रिमंडल विस्तार को काफी अहम माना जा रहा है. यह लंबे समय से प्रतीक्षित था. अब मंत्री पद की शपथ लेने वाले नेताओं के नाम को लेकर कयास लग रहे हैं.
भाजपा यूपी चुनाव को पूरी गंभीरता से ले रही है. पार्टी ने बूथों को मजबूत करने का अभियान शुरू कर दिया है. वहीं, चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी यूपी में तीन दिन प्रवास किया और चुनावी तैयारियों पर चर्चा की.

मुख्यमंत्री योगी का कहना है कि पिछले साढ़े चार साल के भाजपा कार्यकाल में यूपी विकास के पथ पर आगे बढ़ा है. अब प्रदेश में निवेश का माहौल बना है और प्रदेश को भ्रष्टाचार व खराब कानून व्यवस्था से राहत मिली है. जनता एक बार फिर भाजपा की सरकार बनवाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि भाजपा यूपी में 350 सीटें जीतकर सरकार बनाएगी. वहीं, सपा ने 400 विधानसभा सीटें जीतने की बात कही है.

संबंधित पोस्ट

कोटा में दर्दनाक हादसा, बारात ले जा रही कार चंबल नदी में गिरी, दूल्हे समेत 9 की मौत

navsatta

न बालाकोट, न सुरक्षा, 4th फेज से पहले बेरोजगारी है सबसे बड़ा मुद्दा:सर्वे

Editor

समाजवादी पार्टी ने ओमप्रकाश राजभर व शिवपाल यादव को किया स्वतंत्र

navsatta

Leave a Comment